इन चीजों के सेवन से हो सकती है पिंपल्स की समस्या
इन चीजों के सेवन से हो सकती है पिंपल्स की समस्या
Share:

मौसम में आया जरा सा बदलाव सबसे पहले हमारी त्वचा पर असर करता है. ज्यादातर लड़कियों को गर्मियों के मौसम में पिंपल्स की समस्या हो जाती है. पिंपल्स की समस्या का कारण गलत खान-पान, तनाव, ऑयली स्किन आदि हो सकते हैं. इसके अलावा आपके खाने पीने की कुछ चीजे भी पिम्पल्स की समस्या का कारण बन सकती हैं. अगर आप अपने खाने-पीने की चीजों में कुछ परहेज करती हैं तो आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 

1- अगर आप अधिक मात्रा में ऑयली फूड्स का सेवन करते हैं तो आपकी त्वचा में मॉश्चर का निर्माण अधिक होने लगता है. ये आयल और स्टार्च त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होता है. जो लोग अधिक मात्रा में फ्रेंच फ्राइज या ऐसे ही दूसरी चीजों का सेवन करते हैं. उनके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या ज्यादा होती है. 

2- डेयरी प्रोडक्ट जैसे पनीर में भरपूर मात्रा में प्रोजेस्टेरोन मौजूद होता है. जो शरीर में फैट बनाने वाले ग्लेंड्स को प्रोत्साहित करने का काम करता है. जिससे त्वचा चिपचिपी हो जाती है. चिपचिपाहट के कारण त्वचा पर पिंपल्स आने लगते हैं. 

3- रेड मीट में भरपूर मात्रा में फैट्स मौजूद होते हैं  जो शरीर में ज्यादा ऑयल को प्रोड्यूस करते हैं. अगर आप  चिकनी और मुलायम त्वचा पाना चाहती हैं तो रेड मीट का सेवन कम करें.

 

बालों को लंबा घना और मजबूत बनाता है शहद

जानिए क्या हैं हेयर मसाज के फायदे

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब का सिरका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -