वजन को घटाने के लिए रात में करे इन आहारों का सेवन
वजन को घटाने के लिए रात में करे इन आहारों का सेवन
Share:

आज के समय में वजन बढ़ने की समस्या अधिकतर लोगो में देखी जा रही है. हर दूसरा व्यक्ति अपने बढ़ते हुए वजन को लेकर हमेशा चिंता में रहता है. वजन के बढ़ने का कारन गलत लाइफ स्टाइल और गलत खान पान हो सकता है. पर अगर आप हमारे द्वारा बताई गयी कुछ चीजों का सेवन रात में सोने से पहले करेंगे तो इससे आपका वजन बहुत जल्दी कम हो सकता है.

1-अनानस हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो पेट की चर्बी को कम करने में मदद करते है. अगर आप रोज रात को सोने से पहले एक गिलास अनानास के जूस का सेवन करते है तो इसमें मौजूद  एंजाइम ब्रोमेलैन वजन को कम करता है.

2-एवोकेडो के सेवन से भी वजन को कम किया जा सकता है. इसके लिए रोज रात को सोने से पहले एक टोस्ट के साथ एवोकैडो का एक टुकड़ा लगाकर खाने से  भूख नहीं लगेगी. आप चाहे तो इसमें  थोड़ी सी काली मिर्च भी डाल सकते हैं .एवोकैडो में भरपूर मात्रा में मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड पाए जाते है जो वजन को घटाने में मदद करता है. इसके अलावा रात के समय एवोकेडो के सेवन से अच्छी नींद भी आती है.

3-सेब में पेटीटिन नाम का एक रसायन मौजूद होता है जो हमारे शरीर में पानी की कमी को पूरा करने का काम करता है और बॉडी सेल्स द्वारा अवशोषित फैट के लेवल को कण्ट्रोल करता है. सेब में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होते है जो लंबे समय तक भूख नहीं लगने देते. इसलिए रोज रात को सोने से पहले एक सेब का सेवन ज़रूर करे.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

वजन को कण्ट्रोल में रखती है इमली

स्वस्थ रहना है रोज करे एक अखरोट का सेवन

कालीमिर्च दिलाती है कैंसर की बीमारी से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -