खट्टे फलो के सेवन से ठीक हो सकती है यूरिन इन्फेक्शन की समस्या

अक्सर लोगो में यूरिन इन्फेक्शन की समस्या देखने को मिलती है,वैसे तो ये कोई खतरनाक बीमारी नहीं होती है पर अगर सही समय पर इसका इलाज ना किया जाये तो ये आगे जाकर एक गंभीर रूप धारण कर सकती है,इसलिए ज़रूरी है की सही समय पर यूरिन इन्फेक्शन की समस्या का इलाज किया जाये, यूरिन इन्फेक्शन की समस्या अधिकतर महिलाओं में ज़्यादा देखने को मिलती है,यूरिन इन्फेक्शन की समस्या का कारन यूरिन रोकने से मूत्राशय में बैक्टीरिया जमा होना होता है,कई लोग इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए दवाइयों का सेवन करते है,पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपको दवाइया खाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी.

1-पानी का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है,पानी के इस्तेमाल से आप यूरिन इन्फेक्शन की समस्या से भी छुटकारा पा सकते है,इसके लिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करे,भरपूर मात्रा में पानी के सेवन से  बैक्टीरिया बाहर निकल जाएंगे. और यूरिन इन्फेक्शन की समस्या ठीक हो जाएगी.

2-यूरिन इन्फेक्शन होने पर दिन में दो बार एक ग्लास पानी में बेकिंग सोडा मिलाकर पीने से यूरिन इन्फेक्शन की समयसा से आराम मिलता है. 

3-खट्टे फलों में भरपूर मात्रा में सिट्रिक एसिड मौजूद होते है जो हमारे शरीर से बैक्टीरिया खत्म करने में मदद करते हैं. अगर आप नियमित रूप से खट्टे फलो के जूस का सेवन करते है तो इससे आपकी यूरिन इन्फेक्शन की समस्या ठीक हो सकती है. 

5-प्याज हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है इसके सेवन से हमारे शरीर से टॉक्सिन बाहर निकल जाते है,यूरिन इन्फेक्शन में प्याज का सेवन करने से इन्फेक्शन ठीक हो जाता है,

 

हड्डियों को मजबूत बनाता है जायफल का दूध

हाई हील्स के साथ साथ स्लीपर्स भी पहुंचा सकते है आपके पैरो को नुकसान

पाचनशक्ति को मजबूत बनता है ॐ का उच्चारण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -