अंडे का इस तरह से करें सेवन शरीर को मिलेंगे कई फायदे
अंडे का इस तरह से करें सेवन शरीर को मिलेंगे कई फायदे
Share:

हम आपको बता दें अंडे आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं और हर कोई इन्हें खाना भी पसंद करता है। लेकिन अपनी सेहत के अनुसार लोगों को अंडे का सेवन करना चाहिए, क्योंकि अंडे में अधिक मात्रा में फैट और कोलेस्ट्रॉल होता है और इसका बैलेंस बनाए रखना आवश्यक है। अंडे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक तो होते हैं, लेकिन इसका गलत सेवन आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है।

Recipe : अब घर पर बनाएं 'आटे का क्रिस्पी डोसा'

इस तरह से करें सेवन 

जानकारी के अनुसार अंडों को पोच्ड करके खाना सबसे हेल्दी तरीका होता है। यह पकाने, फ्राई करने आदि से ज्यादा फायदेमंद होता है और इसके लिए आपको इसे ज्यादा गर्म नहीं करना पड़ता है और इसके सेवन से डायबिटीज और दिल की बीमारियों में फायदा मिलता है। अंडो को पोच्ड करने के लिए सीधे फोड़कर गर्म पानी में उबाला जाता है, लेकिन यह सिंपल बोइल्ड अंडों से अलग होता है।

पाचन क्रिया को सही रखने के लिए मददगार है ये आसन

और भी है कई फायदे 

इसी के साथ अंडो को पोच्ड करने पर इसके अंदर का यॉक वैसे ही रहता है और बाकी अंडा पक जाता है। यह स्वाद में अच्छा लगने के साथ साथ स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा होता है। अंडे को गर्म करने से कई लाभदायक तत्व खत्म हो जाते हैं, इसलिए कच्चे अंडे स्वास्थ्य के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। लेकिन सफेद कच्चे अंडे खाते समय कई बातों का ध्यान रखा जाना आवश्यक है, क्योंकि इसमें एविडीन की मात्रा अधिक होती है, जो कि आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। 

हर स्थिति में कर सकते हैं योग, जानें इसके अनेक लाभ

लम्बे समय तक जवां रखेंगी आपको ये टिप्स

निरंतर आ रही हिचकी को तुरंत रोकेंगे ये 3 तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -