खाइये बादाम भरपूर, बीमारियां रहेंगी दूर

खाइये बादाम भरपूर, बीमारियां रहेंगी दूर
Share:

बादाम को प्रोटीन, विटामिन, मिनरल्स से भरपूर माना जाता है. इसीलिए बादाम का सेवन हमारे देश में पुराने समय से चला आ रहा है, और इसे खाने के तरीके भी हमारे देश में कई पाए जाते है. जैसे कुछ लोग रात को पानी में भिगो देते है, और सुबह उसका छिलका उतार कर खाते है, कुछ लोग बादाम को घी में सेंक कर तो कुछ लोग दूध या हलवा आदि में डालकर खाते है. वैसे कोई भी मौसम हो बादाम खाना सेहत के लिए बहुत ही उत्तम माना गया है.

यह तो आपने सुना ही होगा की बादाम खाने से दिमाग तेज़ होता है, लेकिन आपको बता दें कि बादाम केवल दिमाग तेज़ नहीं करता बल्कि शरीर की दूसरी बीमारियां जैसे दिल की बीमारी, बालों की समस्याओं, को भी दूर करता है. जो लोग रोज़ाना बादाम का सेवन करते हैं, उनकी स्किन में भी ग्लो आ जाता है. जिम जाने वाले युवा भी प्रोटीन सप्लीमेंट की जगह अगर बादाम का सेवन करते हैं तो वे सप्लीमेंट से होने वाले साइड इफेक्ट्स से भी बच सकते हैं.

जिन लोगों को कब्ज सम्बन्धी समस्या या पेट में गैस, एसिडिटी आदि की समस्या रहती है उन्हें भी बादाम से फायदा मिल सकता है, क्योंकि बादाम में फाइबर अधिक मात्रा में पाया जाता है,जो कब्ज में रहत देता है और विटामिन बी व जिंक आपके मीठा खाने की इच्छा को भी कम करता है जिससे शरीर में फैट की मात्रा नहीं बढ़ती. 

ये आहार बना सकते हैं आपकी हड्डियों को कमज़ोर

कब्ज़ की समस्या से छुटकारा दिलाता है पालक का जूस

मेहमानों के लिए बनायें पनीर मक्खन मसाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -