झड़ते और पतले बालों को मजबूत बनाने के आसान तरीके
झड़ते और पतले बालों को मजबूत बनाने के आसान तरीके
Share:

लगातार बढ़ते प्रदूषण और गलत खानपान के कारण लड़कियां ना केवल स्किन प्रॉब्लम्स बल्कि वालों से जुड़ी समस्याओं से भी परेशान रहती हैं. प्रदूषण और गलत खानपान के कारण बाल बेजान होकर टूटने लगते हैं.  पतले बालों में कोई भी हेयर स्टाइल अच्छा नहीं लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने झड़ते और पतले बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप अपने बालों को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो हमेशा अच्छे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें. हेयर प्रोडक्ट्स में हमेशा वॉल्यूमनाईज़िंग, क्लियरीफिंग और बैलेंसिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होनी चाहिए.  कभी भी अधिक मात्रा में हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल ना करें. हेयर प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल आपके बालों की जड़ों को कमजोर बना सकते  है. 

2- अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए समय-समय पर अपने बालों को साफ करते रहे. बालों में गंदगी जमा होने के कारण भी बाल टूटने लगते हैं. 

3- बालों को समय-समय पर साफ करना ही नहीं बल्कि हेयर कट कराना भी बहुत जरूरी होता है. हर महीने में अपने बालों की ट्रिमिंग जरूर कराएं. ऐसा करने से आपके बालों की ग्रोथ बढ़ेगी और बाल जल्दी लंबे होंगे. 

4- तनाव के कारण भी बालों के झड़ने की समस्या हो सकती है. अगर आप अपने बालों को झड़ने से बचाना चाहते हैं तो तनाव मुक्त रहें. तनाव से छुटकारा पाने के लिए रोजाना मेडिटेशन करें. 

5- बालों को मजबूत बनाने के लिए खानपान में सुधार करना बहुत जरूरी होता है. इसके लिए विटामिन बी, साबुत अनाज, हरी सब्जियां, सोयाबीन, अंडा, मछली, ओटमील और ब्राउन राइस आदि का सेवन करें.

 

खूबसूरत और जवान दिखने के लिए सोने से पहले अपनाएं ये टिप्स

लंबी हाइट पाने के लिए फॉलो करें यह फैशन टिप्स

अवार्ड फंक्शन में दिखा शिल्पा का ट्रेडिशनल लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -