बालों को करें स्ट्रैट इन घरेलु तरीकों से
बालों को करें स्ट्रैट इन घरेलु तरीकों से
Share:

बालों को सुंदर रखना हर लड़की चाहती है। तो उन्ही बालों को और सुंदर बनने के लिए हम लाएं है कुछ घरेलु तरीके। अगर आपके बाल घुंघराले हैं और आपको स्ट्रेट यानि सीधे बाल बहुत पसंद है, तो अब इसके लिए आपको किसी स्ट्रेटनर या फिर सलून की जरुरत नहीं है। जी हां, अब बालों की स्ट्रेटनिंग या रिबॉडिंग के लिए आपको महंगे तरीके आजमाने की कोई जरुरत नहीं हैं। क्योंकि इन आसान घरेलू तरीकों से अाप पा सकते हैं, खूबसूरत, सीधे बाल।

Step 1: बालों को घर पर ही स्ट्रेट करने के बस आपको चाहिए कोकोनट मिल्क यानि नारियल का दूध और नींबू का रस। इन दो चीजों की मदद से आप आसानी से बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं। कोकोनट मिल्क और लेमन जूस को किसी कटोरी में अच्छी तरह से मिक्स करके, कुछ घंटों के लिए फ्रीज में रख दीजिए। अब इन्हें अपने बालों पर मास्क की तरह लगाएं और कुछ देर बाद उन्हें 15 मिनट के लिए भाप दीजिए। भाप देने के बाद आप बालों को किसी बेहतर शैंपू से धो लें और बालों के सूखने के बाद पाएं खूबसूरत स्ट्रेट बाल, वो भी बेहतरीन चमक के साथ।

Step 2: बालों को प्राकृतिक रूप से स्ट्रेट करने का एक और तरीका है बेसन, मुलतानी मिट्टी और सिरका। इसके लिए लगभग 4 बड़े चम्मच बेसन और इतनी ही मात्रा में मुलतानी मिट्टी को ले लीजिए।अब इससे आधा कम सिरका मिलाएं। तैयार किए गए इस पेस्ट को 10 से 15 मिनट बालों पर लगाएं और शौंपू से बालों को बच्छी तरह धो लें। आप पाएंगे खूबसूरत स्ट्रैट बाल।

बालों के लिए नारियल तेल से बढ़कर कुछ नहीं, कीजिये इस तरह इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -