घर में है बुरी शक्तियों का साया तो ऐसे करें खत्म
घर में है बुरी शक्तियों का साया तो ऐसे करें खत्म
Share:

बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपने घर में रह रही बुरी शक्तियों से परेशान रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह उपाय जिससे आप अपने घर से बुरी शक्तियों को बचा सकते हैं. आइए जानते हैं.

उपाय - अगर घर से बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए प्रतिदिन अपने घर में गौमूत्र का छिडकाव करें. प्रतिदिन घर में गौमूत्र छिडकने से बुरी शक्तियाँ कुछ ही दिनों में आपके घर से दूर हो जायेगी.

2. भूत – प्रेत के प्रभाव से बचने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना बहुत ही उत्तम उपाय हैं और अगर आप के घर पर किसी प्रकार की बुरी शक्ति का प्रभाव हैं तो इसे अपने घर से बाहर निकालने के लिए आपको रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

3. कहते हैं बुरी शक्तियों के प्रभाव से बचने के लिए आप हनुमान जी के मंदिर में मंगलवार, शनिवार या अमावस्या के दिन जाये और हनुमान जी की मूर्ति की 108 बार परिक्रमा लगायें.

4. वहीं अगर आपके घर को किसी ने मन्त्र और तंत्र से बंधवा दिया हैं तो इसके निवारण के लिए पीली सरसों के दाने लें, जाता मानसी लें तथा जायफल लें और इन सभी चीजों को एक कपडे में बांधकर एक छोटी सी पोटली बना लें. इसके बाद पोटली को अपने गले में बांध लें. इस उपाय को करने से भी नजर बाधा या तंत्र - मन्त्र का प्रभाव खत्म हो जाता है.

5. कहते हैं घर से बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए घर में सिद्ध महाकाली यंत्र, दुर्गा यंत्र, हनुमान जी का यंत्र तथा स्वास्तिक यंत्र रखना चाहिए. इन यंत्रों में से किसी एक यंत्र की स्थापना करने से तथा इसकी रोजाना पूजा करने से बुरी शक्तियों का प्रभाव आपके घर से दूर हो जाता हैं.

6. इसी के साथ घर से बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए एक कांच का गिलास लें और अब इस गिलास में पानी डालें और थोडा नमक डालें. इसके बाद गिलास को अपने घर के नैऋत्य कोण में रख दें. उसके बाद जिस जगह पर आपने पानी से भरा काँच का गिलास रखा हैं उस जगह पर एक लाल रंग का बल्ब लगा दें. अब जब भी इस गिलास का पानी सुख जाएँ तो इसे साफ कर लें और इसमें दुबारा नमक मिलाकर पानी भर दें. इस उपाय को करने से आपके घर से बुरी शक्तियाँ निकल जायेगी.

आज माता लक्ष्मी के मंदिर में चढ़ा दें यह 5 रुपए की चीज़, बन जाएंगे सारे काम

इस राक्षस से बचने के लिए गुफा में छिप गए थे भोलेनाथ, जानिए अनसुनी कथा

भूल से भी भोलेनाथ को पूजा में ना चढ़ाये यह चीज़ें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -