मिनटों में निखार पाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स
मिनटों में निखार पाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स
Share:

दिन भर की थकान के बाद शाम के समय चेहरे की चमक और ताजगी खत्म हो जाती है. ऐसे में अगर आपको कहीं जाना पड़े तो मुरझाये हुए चेहरे के साथ जाने का मन भी नहीं करता है, पर अब आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप मिनटों में अपने चेहरे की खोई हुई खूबसूरती को वापस पा सकते हैं. 

1- अगर आप को ऑफिस से आने के बाद दोबारा कहीं जाना है तो अपने चेहरे में चमक लाने के लिए बर्फ  के कुछ टुकड़ों से चेहरे की मसाज करें. ऐसा करने से आपका चेहरा फ्रेश और खिला-खिला नजर आने लगेगा. 

2- ठंडे दूध का इस्तेमाल   करने से भी चेहरे में चमक आती है. इसके लिए रुई के टुकड़े में ठंडा दूध लगाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. आप चाहे तो दूध की जगह गुलाब जल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. चेहरे पर गुलाब जल लगाने से चेहरे की चमक बढ़ जाती है. 

3- ग्रीन टी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है.   ग्रीन टी का इस्तेमाल करने से त्वचा में ताजगी आती है. इसके लिए ग्रीन टी के पैकेट को पानी में डालकर छोड़ दें. बाद में इस पानी से अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपके चेहरे की सारी थकान दूर हो जाएगी और आपका चेहरा फ्रेश दिखने लगेगा.

 

त्वचा में गोरा निखार लाने के लिए लगाएं कलौंजी और दूध का फेस पैक

पिंपल्स और एक्ने की समस्या को दूर करता है जायफल

त्वचा पर भूलकर भी ना करें इन चीजों का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -