घर में वैक्सिंग करने के इजी टिप्स
घर में वैक्सिंग करने के इजी टिप्स
Share:

वैक्सिंग हर महिलाओ में प्रचलित है जिसके लिए पार्लर में खर्च करती हैं। वही अब आप घर में भी कर सकते हैं। जी हाँ,घर में वैक्स करने के कुछ आसान टिप्स। वैक्सिंग कितनी तरह की होती है,कैसे सावधानियां रखनी चाहिए, आइए जानें।

* वैक्स को मशीन में गर्म करें हेयर ग्रोथ की डाइरेक्शन में ही पतली लेअर लगाएं। इसके ऊपर स्ट्रिप प्रेस करके एक ही झटके के साथ ऊपर की ओर खींचे।

* अपनी पीठ पर साबुन लगा कर गुनगुन पानी से धो कर सुखा लें। जिससे किसी तरह का तेल न रहें। इसे वैक्सिंग स्ट्रिप पर बाल आसानी से चिपक कर निकल आएंगे। बहुत लंबे बाल नहीं होने चाहिए। इससे वैक्सिंग दर्दनाक हो सकता है।

* अगर पहली बार पीठ पर वैक्सिंग कर रही हैं, तो थोडी-थोडी जगह पर वैक्स लगाएं। एक झटके में उसे ऊपर की ओर खींचें। इसी तरह पूरी पीठ की वैक्सिंग करें। खुशबूरहित मॉइश्चराइजर लगाएं।

* अगर आप हार्ड वैक्स का प्रयोग कर रही हैं, तो प्री वैक्सिंग ऑइल की एक लेअर स्किन पर लगाएं। इससे दर्द कम होगा हेयर आसानी से रिमूव होंगे।

* वैक्सिंग के बाद कोई दाना मुंहासे का रूप लेने लगे, तो उसे नहीं छेडें। ऐसा करने पर मुंहासों में मौजूद बैक्टीरिया से इन्फेक्शन फैल जाता है। इससे बचने के लिए मुंहासों पर थोडा सा ट्री टी ऑइल लगाएं।

यदि पहली बार वैक्सिंग कर रही है तो यह जरूर पढ़े

ऐसे दीजिए अपनी आँखों को केटी लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -