सॉफ्ट स्किन पाना अब बहुत आसान
सॉफ्ट स्किन पाना अब बहुत आसान
Share:

कोमल और खूबसूरत त्वचा पाना भला किस औरत का ख्वाब नहीं होता. उम्र की मार, प्रदूषण, गलत खान पान और टेंशन की वजह से त्वचा एकदम निस्तेज हो जाती है. जब भी हम किसी छोटे बच्चे को छूते हैं तो हम महसूस करते हैं कि उसकी स्किन कितनी नाजुक और कोमल होती है. अगर आप भी ऐसी त्वचा पाना चाहती हैं तो इसमें कोई बड़ी परेशानी नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जिन्हें अपनाकर आपकी भी स्किन बच्चों की तरह कोमल और स्वस्थ हो जाएगी.

हमेशा मौसम के हिसाब से अपनी क्रीम और अन्य ब्यूटी प्रोडक्ट को बदलते रहना चाहिए. हर मौसम का मिजाज अलग होता है और उनका स्किन पर प्रभाव भी अलग तरह का होता है. अपनी त्वचा में चमक लाने और डेड स्किन को हटाने के लिए किसी अच्छे ब्यूटी क्लीनिक में जाकर ट्रीटमेंट करवा सकती हैं. अगर आर्थिक स्थिति की वजह से आप यह नहीं कर सकते तो आप घरेलू उपचार करिए जिसमें अपनी स्क्रीन को मॉइश्चराइज करना, स्क्रब और कोई अच्छा फेस मास्क लगाने से भी आपकी त्वचा खिली-खिली नजर आएगी।

अगर आप नाजुक और कोमल त्वचा पाना चाहते हैं तो इस बात का जरूर ख्याल रखिए कि आप अपनी त्वचा को समय-समय पर मॉइश्चराइज करती रहे. सुबह इसे जरूर लगाएं और रात को सोते वक्त भी मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल जरुर करें. अपनी त्वचा और बॉडी को सप्ताह में कम से कम एक बार एक्सफोलिएट जरूर करें. इससे आपकी त्वचा की डेड स्किन से निकल जाएगी. जितना हो सके उतना अपनी त्वचा को प्रदूषण और मौसम की मार से बचा कर रखें.

साबुन चुनते वक्त भी जरूरी है समझदारी

सर्दियों में कैसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -