ड्राई हेयर्स के लिए अपनाएं इजी टिप्स, बनाएंगे स्मूथ
ड्राई हेयर्स के लिए अपनाएं इजी टिप्स, बनाएंगे स्मूथ
Share:

रूखे, टूटते-गिरते बालों की समस्या से अक्सर लोग परेशान रहते हैं. बालों को नुकसान कई तरह का हो सकता है लगातार गिरते और रूखे होते बालों से हो सकता है आप भी परेशान हों. हर कोई चाहता है कि उसके बाल आकर्षक, सिल्की और चमकीले नजर आएं. अगर आप भी इससे परेशान हैं तो आपको बता देते हैं कि इन ड्राई बालों का कैसे रखें ध्यान. बालों को सिल्की बनाने के लिए पार्लर का सहारा लेना छोड़े दें. आप घरेलू उपायों से भी अपने बालों को सिल्की बना सकते हैं.
 
रूखे बालों की वजह क्या है?
बाल ड्राई कई कारणों से होते हैं. डस्ट, प्रदूषण, अनहेल्दी ईटिंग हैबिट, बालों की सफाई न करना आदि कुछ कारणों से बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं. कई बार धूप में अधिक देर तक रहने, कम पानी पीने, बालों को अधिक गर्म पानी से धोने, कंडीशनर के अधिक इस्तेमाल आदि से भी बाल रूखे हो जाते हैं. जो लोग अधिक दिनों से बीमार हों और दवाओं का सेवन कर रहे हों, इसके कारण भी कई बार बाल ड्राई हो जाते हैं.

रूखे बालों का इलाज
- बादाम तेल बालों में अप्लाई करें. इसमें विटामिन ई और डी के साथ कई तरह के मिनरल्स जैसे कैल्शियम, पोटैशियम होते हैं, जो बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. बालों का मसाज करें इस तेल से ताकि बाल मुलायम और हेल्दी हों. यह बालों के ग्रोथ को भी बढ़ाता है और इससे प्राकृतिक चमक भी आती है.

- ड्राईनेस की समस्या को दूर करने के लिए दही और केले के पेस्ट को 15 मिनट बालों में लगाकर रखें. फिर बालों को धो लें. ड्राई हेयर की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

- जैतून का तेल रूखे और दोमुहें बालों के लिए एक उत्कृष्ट उपचार माना जाता है. अपने बालों को अच्छी तरह से धोएं और तौलिये से सुखा लें. थोड़ा सा जैतून तेल गर्म करके बालों की जडों पर लगाएं. आधा घंटे लगा रहने के बाद शैंपू करें. अंडा प्रोटीन और विटामिन का अच्छा स्रोत होता है. यह रूखे बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. अंडे को बालों में लगाकर कुछ देर बाद सिर को हल्के गर्म पानी से धो लें.

मानसून के समय अपने बालों के लिए ये हेयर स्टाइल्स हो सकती हैं बेस्ट

हेयर कलर करवा रहे हैं तो पहले जान लें खास बातें

इन कारणों से हो रहे आपके बाल सफ़ेद, फॉलो करें टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -