खूबसूरत स्किन पाने के लिए अपनाएं ये उपाय
खूबसूरत स्किन पाने के लिए अपनाएं ये उपाय
Share:

सभी लड़कियां ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन पाना चाहती हैं, पर ज्यादातर लड़कियों के पास अपनी स्किन की देखभाल करने का समय नहीं होता है. जिसके कारण स्किन डैमेज हो जाती है. वैसे तो स्किन डैमेज के बहुत सारे कारण होते हैं. लेकिन धूल, धुआं और पॉल्यूशन स्किन पर सबसे ज्यादा असर डालते हैं. इसलिए त्वचा की नियमित देखभाल जरूरी होती है. थोड़ी सी सावधानी अपनाकर आप इरिटेशन, सेंसटिविटी और एंटी एजिंग जैसी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

1- अपने चेहरे को साफ करने के लिए नारियल पानी का इस्तेमाल करें. रोजाना नारियल पानी से चेहरा धोने पर आपकी त्वचा गहराई से साफ हो जाती है और इसकी खूबसूरती बरकरार रहती है. नारियल पानी से चेहरा धोने के बाद स्किन के रोम छिद्रों को बंद करने के लिए अल्कोहल फ्री टोनर का इस्तेमाल करें.

2- मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल त्वचा के लिए बहुत जरूरी होता है. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो हमेशा वॉटर बेस्ड  जेल और मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल करें. अपने चेहरे को धोने के लिए हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके चेहरे का टेंपरेचर सही रहेगा और पिंपल्स की समस्या नहीं होगी.

3- जब भी धूप में बाहर जाए तो अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन लगाना ना भूलें. इंडियन स्किन के लिए एसपीएफ 20 सनस्क्रीन लोशन सबसे अच्छी होती है. इसके अलावा अगर आपकी स्किन नॉर्मल है तो यूवीए प्रोटेक्शन वाला सनस्क्रीन लोशन इस्तेमाल करें.

4- रात में सोने से पहले अपने चेहरे को धो कर नाईट क्रीम जरूर लगाएं.

 

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है नीम पाउडर

खूबसूरती में निखार लाता है गुलाब जल

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लगाएं पान के पत्तों का फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -