घर में मौजूद समस्त नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के आसान उपाय
घर में मौजूद समस्त नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के आसान उपाय
Share:

हर व्यक्ति अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत मेहनत करता है उसके जीवन का यही प्रयास होता है की वह अपने कार्य में सफलता प्राप्त कर कामयाबी के नए शिखर तक पहुंचे. किन्तु कई बार उसके मेहनत असफल हो जाती है और उसे कामयाबी नहीं मिलती जिसके कारण वह उदास व परेशान हो जाता है. लेकिन क्या आप जानते है की आपकी असफलता का कारण नकारात्मक ऊर्जा हो सकता है. जिसका प्रभाव आपके जीवन पर पड़ रहा है और आप अपनी बहुत कोशिशों के बाद भी सफल नहीं हो पा रहे है. आज हम आपको इसी नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के उपाय बताने जा रहे है. जिसे अपनाकर आप अपने जीवन को सफल बना सकते है.

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के उपाय 
यदि आपके घर का रास्ता दक्षिण और पश्चिम दिशा में है. तो अपने घर के बाहर एक 6 इंच का अष्टकोण के आकार का दर्पण लगायेंगे तो इससे आपके घर में दक्षिण और पश्चिम दिशा की तरफ से आने वाली नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है. और उस नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव भी समाप्त हो जाता है.

यदि आपके घर के सामने कोई खंडहर हो या फिर कोई ऐसा मकान हो जो हमेशा बंद रहता हो तथा आपके घर के खिड़की और दरवाजे उसी दिशा में खुलते है तो यह आपके लिए शुभ नहीं है. इस दोष को दूर करने के लिए एक कांच की प्लेट में कुछ फिटकरी के टुकड़े डालकर उसे अपने खिड़की या दरवाजे के पास रखने से इस वास्तु दोष से आपको मुक्ति मिलती है.

यदि रात को सोते समय आपको नींद नहीं आती है या फिर डरावने सपने दिखाई देते है तो इस समस्या से मुक्ति पाने के लिय आप अपने घर में पीले रंग का जीरो वाट वाला बल्ब लगायें जिससे की आपके घर में आने वाली नकारात्मक ऊर्जा दूर भागती है.

यदि आपके बच्चे अपने कमरे में अकेले रहने से डरते है तो उनके पलंग के दोनों सिरहाने ताम्बे के छल्ले रख देने से इनके कमरे की नकारात्मक ऊर्जा का नाश किया जा सकता है.

 

कहीं आप पर भी तो शनि की साढ़ेसाती नहीं चल रही, अगर हाँ तो...

घर में मौजूद है अगर ये वस्तुएं तो जल्दी करें इन्हे बाहर नहीं तो..

भगवान भोलेनाथ से जुड़ा है रुद्राक्ष, जानें इसका महत्व

गृहस्थ जीवन जीने वाले, जानिए राम कथा के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -