चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के आसान उपाय
चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के आसान उपाय
Share:

कई लड़कियों के चेहरे पर बहुत ज्यादा बाल होते हैं. चेहरे पर अनचाहे बालों के होने के कारण किसी भी लड़की की खूबसूरती खत्म हो जाती है. कई लड़कियां अनचाहे बालों को छुपाने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं, पर अधिक मात्रा में ब्लीच का इस्तेमाल करने से चेहरे की रंगत खराब हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप चेहरे के अनचाहे बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- संतरे का छिलका त्वचा के लिए बहुत लाभकारी होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा की रंगत में निखार आता है और साथ ही चेहरे पर मौजूद अनचाहे बाल भी हल्के हो जाते हैं. चेहरे के अनचाहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए संतरे के छिलके के पेस्ट में थोड़ा सा दही और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से मसाज करते हुए हटाए. नियमित रूप से इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे और आपको पिंपल्स की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा. 

2- अगर आप अपने चेहरे पर अनचाहे बालों के रंग को हल्का करना चाहती हैं तो नींबू के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इसका इस्तेमाल करने से आपको बहुत जल्दी फर्क दिखाई देने लगेगा. 

3- पपीता एक नेचुरल ब्लीच के रूप में काम करता है. जो चेहरे की रंगत को साफ करने के साथ-साथ चेहरे पर मौजूद अनचाहे बालों को भी हल्का करने का काम करता है. पपीते के पेस्ट में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. 20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे.

 

पेट और कमर के एक्स्ट्रा फैट को कम करता है यह ड्रिंक

दही के इस्तेमाल से दूर हो जाती है टैनिंग की समस्या

घुटने और कोहनी का कालापन दूर करता है नमक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -