घर पर इस तरह बनाए अलग-अलग प्रकार के सैंडविच

घर पर इस तरह बनाए अलग-अलग प्रकार के सैंडविच

सैंडविच एक सर्वकालिक व्यंजन है। आप इसे भोजन या नाश्ते के रूप में रख सकते हैं, जो नाश्ते, दोपहर का भोजन, रात का खाना या बिस्तर के लिए 2 बजे उपयुक्त है। सैंडविच किसी भी अवसर के लिए जाने के लिए भोजन कर रहे हैं, यह एक पार्टी, एक पिकनिक के लिए उचित हैं और तैयार करने में भी आसान हैं। कई प्रकार के सैंडविच होते हैं जो सब्जियों से भरे होते हैं और अक्सर उनमें मक्खन और पनीर शामिल होते हैं। यहां हम आपको कुछ शानदार सैंडविच के नुस्खे बताते है...

पनीर सैंडविच

मक्खन में उथले फ्राई पनीर स्लाइस। अब टमाटर, प्याज और शिमला मिर्च को बारीकी से काट लें। दो मक्खन स्लाइस लें, और उन पर कटा हुआ सब्जियां और पनीर रखें। कुछ नमक और काली मिर्च छिड़कें और दूसरे स्लाइस को ऊपर रखें। 

पनीर सैंडविच: ब्रेड के दो मक्खन स्लाइस लें और प्रत्येक ब्रेड स्लाइस पर पनीर का एक टुकड़ा रखें। इसमें कुछ कटे हुए प्याज, टमाटर और शिमला मिर्च डालें। कुछ काली मिर्च, मिर्च के गुच्छे, और नमक के साथ रखे। इसे तब तक ग्रिल करें जब तक पनीर पिघल जाए।

सब्जी सैंडविच: कुछ लहसुन लौंग, हरी मिर्च और धनिया के पत्तों को एक चुटकी नमक और कुछ पानी के साथ मिलाकर कुछ धनिया की चटनी तैयार करें। अब इस चटनी को दो बटर ब्रेड स्लाइस लें और उस पर लगाएं। इस पर कुछ बारीकी से कटा हुआ शिमला मिर्च, उबले आलू, ककड़ी, कसा हुआ गाजर और टमाटर रखें। कुछ नमक और काली मिर्च छिड़कें। दूसरे स्लाइस को ऊपर से रखकर दो हिस्सों में काट लें।

मेयोनेज़ सैंडविच: मेयो सलाद के लिए एक कटोरे में कुछ कटे प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च मिलाएं। स्वाद जोड़ने के लिए कुछ नमक और लाल मिर्च के गुच्छे जोड़ें। अब, इसमें 3 बड़े चम्मच मेयोनेज़ जोड़ें। इसे अच्छी तरह हिलाएं और इस मिश्रण को ब्रेड पर रखें।

घर पर ही बनाएं टेस्टी मंचूरियन

नास्ते में खाएं टेस्टी अंडे की भुर्जी

इस तरह घर पर बनाए स्वादिष्ट चिकन