आईआरसीटीसी पर टिकट बुकिंग करना हुआ आसान

अब आपको आईआरसीटीसी से टिकट बुकिंग करने में और आसानी रहेगी. आईआरसीटीसी से टिकट बुकिंग करते वक्त अब आपको पेमेंट करने के और भी विकल्प मिलेंगे. पेमेंट के लिए आईआरसीटीसी ने ई-वॉलेट तत्काल टिकट बुकिंग सेवा शुरू की है. आईआरसीटीसी के इस ई-वॉलेट का नाम रेल कनेक्ट है. अक्सर यूजर्स तत्काल में टिकट तो बुक कर लेते है लेकिन पेमेंट करते वक्त थोड़ी मुश्किल होती थी. अब ई-वॉलेट के माध्यम से आप तत्काल टिकट बुकिंग कर पाएंगे.

जानकारी के अनुसार रेल कनेक्ट ई-वॉलेट अकाउंट में 10000 रुपये तक जमा हो सकेंगे. यूजर्स को इस ई-वॉलेट में  वन-टाइम रजिस्ट्रेशन के रूप में 50 रुपये देने होंगे. इस ई-वॉलेट में एक अच्छी सुविधा ये भी रहेगी की आप जब रेल कनेक्ट से टिकट बुक करेंगे और यदि आप की ट्रैन किसी कारण से रद्द होती है तो आपको टिकट का पैसा आपके ई-वॉलेट अकाउंट में वापस मिल जाएगा. 

रेल कनेक्ट ई-वॉलेट को आप अन्य ई-वॉलेट की तरह ही आसनी से उपयोग कर सकते हैं. इस ई-वॉलेट में आप अपने बैंक अकाउंट के माध्यम से मनी ऐड कर सकते है और आपके ई-वॉलेट में रखे पैसे के माध्यम से आईआरसीटीसी पर टिकट बुक कर सकते हैं. इस ई-वॉलेट  का  ज्यादातर उपयोग तत्काल टिकट बुकिंग के  लिए हो सकता है क्योंकि इससे पहले तत्काल टिकट बुकिंग के लिए कोई ई-वॉलेट उपलब्ध नहीं था.

मोबाइल से फोटो खींच कमाएं हजारों रूपए

वीवो का Y75s जल्द नज़र आएगा बाजार में

क्रिकट के दीवानों के लिए OPPO ने लांच किया फ़ोन, हार्दिक, रोहित और अश्विन के मिलेंगे सिग्नेचर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -