पूर्वी नागालैंड विधायक संघ ने नीति आयोग को प्रधानमंत्री का वादा दिलाया याद
पूर्वी नागालैंड विधायक संघ ने नीति आयोग को प्रधानमंत्री का वादा दिलाया याद
Share:

पूर्वी नागालैंड विधायक संघ के संयोजक और मंत्री एस पांगन्यू फोम के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने नीति आयोग को 2018 में पूर्वी नागालैंड की अपनी यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित विशेष पैकेज के आधार पर डोनर मंत्रालय को प्रस्तुत परियोजना रिपोर्ट पर गौर करने के लिए कहा। 

प्रतिनिधिमंडल में DUDA विभाग के अधिकारी शामिल थे, जिन्होंने NITI Aayog के सीईओ अमिताभ कांत से दिल्ली में उनके कार्यालय में मुलाकात की। चर्चा के दौरान विधायकों ने प्रधानमंत्री द्वारा घोषित विशेष पैकेज पर प्रकाश डाला, जिसके आधार पर मामले को देखने के लिए गृह मंत्रालय की अध्यक्षता में एक बहु-अनुशासनात्मक समिति का गठन किया गया था। इसके बाद एक व्यापक परियोजना तैयार की गई और दाता मंत्रालय को प्रस्तुत की गई, लेकिन परियोजना को आज तक मंजूरी नहीं मिली है।

प्रतिनिधिमंडल ने नीति आयोग के सीईओ और बैठक में मौजूद अन्य अधिकारियों से दाता मंत्रालय को सौंपी गई परियोजना पर गौर करने का आग्रह किया। कांत ने दाता मंत्रालय के पास पड़े परियोजना प्रस्ताव को उठाने में अपना पूरा सहयोग और समर्थन देने का आश्वासन दिया। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को दाता को प्रस्तुत परियोजना प्रस्ताव को फिर से प्राथमिकता देने की सलाह दी। प्रतिनिधिमंडल के साथ डीआरसी वेनेई कोन्याक, योजना ओएसडी थॉमस थालू और नागालैंड हाउस, कुओली मेरे के उप निदेशक और पीआरओ भी थे।

कोरोना की दहशत, इस राज्य ने वापस लिया स्कूल खोलने का फैसला

देश के कुल कोरोना मामलों में से 65% अकेले केरल से, ओणम के बाद से हालात बदतर

बिहार अनलॉक की प्रक्रिया हुई शुरू, सीएम नितीश ने बताया क्या-क्या खुलेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -