ईस्टर आतंकी हमला 2019: कट्टरपंथी मौलवी घातक आतंकी हमलों का है मास्टरमाइंड

Apr 07 2021 09:20 AM
ईस्टर आतंकी हमला 2019: कट्टरपंथी मौलवी घातक आतंकी हमलों का है मास्टरमाइंड

कोलंबो: श्रीलंका के एक शीर्ष मंत्री ने मंगलवार को कहा कि एक कट्टरपंथी मौलवी, जिसे अब हिरासत में रखा गया है, को 2019 में घातक ईस्टर रविवार हमलों के मास्टरमाइंड के रूप में पहचाना गया है, जिसमें 11 लोगों सहित 270 लोग मारे गए। 21 अप्रैल, 2019 को श्रीलंका में घातक विस्फोटों की एक श्रृंखला शुरू हुई। राजधानी कोलंबो में और उसके आसपास आठ विस्फोट हुए, क्योंकि बड़े समूह ईस्टर के लिए चर्चों में एकत्र हुए थे। 

तीन चर्च, सेंट एंथनीज श्राइन, सेंट सेबेस्टियन चर्च और सियोन चर्च और वाणिज्यिक राजधानी कोलंबो में तीन लक्जरी होटल समन्वित इस्लामी आतंकवादी आत्मघाती बम विस्फोटों की एक श्रृंखला में लक्षित थे। हमले में 300 से अधिक लोगों की जान चली गई और कई घायल हो गए। सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री सारथ वेरासेकेरा ने संवाददाताओं को बताया, "नौफर मौलवी मास्टरमाइंड (ईस्टर बमबारी का) था।" 

वेरासेकेरा ने कहा कि मौलवी को एक अन्य व्यक्ति द्वारा हज्जुल अकबर के रूप में पहचाना गया था। उन्होंने कहा कि 32 संदिग्धों पर हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि आठ डोजियर अटॉर्नी जनरल को सौंप दिए गए हैं, उन्होंने कहा कि 75 अन्य संदिग्ध हिरासत में हैं। उन्होंने कहा कि रिमांड कस्टडी में संदिग्धों की कुल संख्या 211 है, जिसमें 32 शामिल हैं।

विश्व स्वास्थ्य दिवस आज, पीएम मोदी बोले- कोरोना से लड़ाई पर फोकस करें

इस फिल्म के बाद से मिली थी राम गोपाल वर्मा को बड़ी कामयाबी

आज इन राशिवालों के लिए विषम परिस्थिति वाला रहेगा दिन, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल