कोहरे के कारण ट्रेन में होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पूर्वी तट रेलवे ने उठायें कदम
कोहरे के कारण ट्रेन में होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पूर्वी तट रेलवे ने उठायें कदम
Share:

ट्रेन में किसी भी दुर्घटना को रोकने के लिए ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECoR) ने कई उपाय किए हैं क्योंकि सर्दियों के दौरान घने कोहरे की स्थिति स्पष्ट दृष्टि को प्रतिबंधित करती है। ECoR ने घने कोहरे के मौसम में यात्रियों की सुरक्षा के लिए दृश्यता की स्थिति के आधार पर ट्रेन की गति को नियंत्रित करने के लिए लोको पायलटों को निर्देशित किया है। स्थितियों को संभालने के तरीके के बारे में रेल अधिकारी और सुरक्षा सलाहकारों द्वारा ट्रेन चलाने वाले कर्मचारियों की काउंसलिंग की जा रही है।

लोको पायलटों को सतर्क करने और दृश्यता में सुधार करने के लिए, स्टॉप सिग्नल से पहले ओवरहेड उपकरण मास्ट्स, लेवल क्रॉसिंग और भारी ट्रैफिक क्षेत्रों में चमकदार और फ्लोरोसेंट स्ट्रिप्स को चित्रित किया गया है। इस सुविधा से लोको पायलटों को काफी मदद मिली है जो कोहरे के दौरान भी इन चमकदार पट्टियों को खोल सकते हैं और अतिरिक्त सावधानी बरत सकते हैं।

ईस्ट कोस्ट रेलवे के महाप्रबंधक ने सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को सर्दी के मौसम में ट्रेनों को सुरक्षित चलाने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता देने के निर्देश दिए हैं। लोको पायलट और गार्ड को बताया गया है कि वे जिस गति से आराम महसूस करते हैं, उसी गति से ट्रेनों को चलाएं, भले ही इसका मतलब समय का नुकसान हो।

झारखंड में 17 पुरुषों द्वारा महिला के साथ किया गया 'सामूहिक दुष्कर्म'

राजद नेता के बेटे की गोली मारकर हत्या, बगीचे में पड़ा मिला शव

महाराष्ट्र कैबिनेट ने कानून को मजबूत करने वाले 2 विधेयकों को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -