ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग 2019 में तेलंगाना ने हासिल किया था तीसरा स्थान
ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग 2019 में तेलंगाना ने हासिल किया था तीसरा स्थान
Share:

हाल ही में जारी रैंकिंग में आंध्र ने पहला स्थान हासिल कर लिया है. वहीं, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बाद वर्ष 2019 की राष्ट्रव्यापी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस (ईओडीबी) रैंकिंग में तेलंगाना 2018 की रैंकिंग में दूसरे स्थान से तीसरे स्थान पर  चला गया था. केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी की मौजूदगी में शनिवार को दिल्ली में 2019 के लिए रैंकिंग शुरू की.

उद्योग विभाग के अधिकारियों के अनुसार, उत्तर प्रदेश के विपरीत सुधारों को निष्पादित करने के लिए फीडबैक प्रतिशत में अंतर के कारण तेलंगाना में अंकों की कमी थी . उन्होंने कहा कि ईओडीबी रैंकिंग श्रम विनियमन-समर्थक, सूचना और पारदर्शिता समर्थक तक पहुंच, वाणिज्यिक विवाद समाधान समर्थक, भूमि प्रशासन और भूमि और संपत्ति के हस्तांतरण, भूमि उपलब्धता और आवंटन, निरीक्षण समर्थक, निर्माण परमिट समर्थक, एकल खिड़की प्रणाली, पर्यावरण पंजीकरण समर्थक, बिजली कनेक्शन प्राप्त करने सहित लगभग 17 श्रेणियों के कार्यान्वयन में प्रत्येक राज्य द्वारा प्राप्त बिंदुओं पर आधारित थी . करों का भुगतान, क्षेत्र-विशिष्ट और अन्य  उनके कार्यान्वयन पर प्राप्त प्रतिक्रिया थी.

राज्य सरकार के ऊपर निर्दिष्ट 17 श्रेणियों के तहत सुधारों का निष्पादन किया, लेकिन यह वाणिज्यिक विवाद समाधान समर्थक के तहत वाणिज्यिक अदालतों में वाणिज्यिक विवादों के लिए ई-कारण सूचियों के प्रकाशन की अनुमति देने वाली प्रणाली को लागू करने वाली विशेष वाणिज्यिक अदालतों में 90 प्रतिशत रिक्तियों को भरने के संबंध में सुधारों को लागू कर सकती है . राज्य आबकारी में लेन-देन के डिजिटलीकरण से संबंधित सुधार भी राज्य सरकार लागू नहीं कर पाई.

दुनिया के 75 फीसद 'खिलौना बाजार' पर चीन का कब्ज़ा, भारत की हिस्सेदारी मात्र 0.5

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, 12 सितम्बर से चलेंगी 80 स्पेशल ट्रेन

कारोबार करने के लिए सबसे अच्छा राज्य है आंध्र प्रदेश, सरकार ने जारी की रैंकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -