भूकंप के झटको से दहला जापान, जारी हुआ सुनामी अलर्ट
भूकंप के झटको से दहला जापान, जारी हुआ सुनामी अलर्ट
Share:

इन दिनों दुनिया के कई देशों में भूकंप के लगातार झटके महसूस किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि ताइवान, काबुल और मेक्सिको के बाद आज सुबह जापान (Japan) में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए है। जी हाँ, बताया जा रहा है जापान में आज सुबह धरती हिली। यहाँ स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 9:06 बजे आओमोरी इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

खबरों के अनुसार रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई। वहीं यहाँ भूकंप का केंद्र इवाते प्रान्त का तट बताया जा रहा है। खबर है कि भूकंप के झटके हाशिकामी-चो और आओमोरी के आसपास महसूस किए गए। आपको बता दें कि यहाँ भूकंप के झटके महसूस करते ही लोगों में अफरातफरी मच गई और सभी अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। हालाँकि फिलहाल भूकंप की वजह से किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि इससे पहले देर रात मेक्सिको जबर्दस्त भूकंप आया।

जी हाँ और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.6 मापी गई थी। वहीं भूकंप के झटके इतने जबर्दस्त थे कि लोगों ने काफी देर तक कंपन महसूस किया। वहीं इस भूकंप के झटके मेक्सिको में सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। वहीं 18 सितंबर को ताइवान में भूकंप के तीन भयानक झटके लगे थे और इन भूकंपों के मद्दनेजर जापान ने सुनामी अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि ताइवान के मौसम ब्यूरो ने कहा कि दक्षिण-पूर्वी इलाके में स्थित ताइतुंग काउंटी में भूकंपों का केंद्र दिख रहा है। जी दरअसल बीते शनिवार को इसी इलाके में 6.4 तीव्रता का भूकंप आया था। उसके बाद बीते रविवार की सुबह 6.8 तीव्रता का भूकंप आया। वहीं इसके बाद इसी जगह पर दोपहर में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया। जो ताइतुंग की सतह से 10 किलोमीटर जमीन के अंदर पैदा हुआ था।  

 

अवैध संबधों के चक्कर में पत्नी की गला काटकर हत्या, पति और उसका दोस्त गिरफ्तार

वाहन अनिंयत्रित होकर सड़क किनारे पहुंचा, स्कूली छात्राओं को आई गंभीर चोट

हथियार तस्कर पुलिस की गिरफ्त में, 30 लाख बताई जा रही कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -