भूकंप के झटकों से हिला मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़, दीवारों में आई दरारें
भूकंप के झटकों से हिला मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़, दीवारों में आई दरारें
Share:

ग्वालियर: ग्वालियर मध्यप्रदेश के ग्वालियर में शुक्रवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटकों की तीव्रता 4.0 थी. कहा जा रहा है कि भूकंप प्रातः 10.31 बजे आया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र ग्वालियर से 28 किलोमीटर दूर जमीन से 10 किलोमीटर भीतर था. 

वही छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में आज भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. प्रातः 10 बजकर 28 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस होने से लोग घरों से बाहर निकल गए. तीव्र गति से दरवाजे, खिड़कियां समेत पंखे हिलने से लोगों में दहशत है. भूकंप की अनुमानित तीव्रता 5.0 आंकी गई है. सूरजपुर के भटगांव से 11 किलोमीटर की दूरी पर भूकंप का केंद्र था. गिरजापुर में 2,से 3 सेंकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए. अम्बिकापुर, रामानुज नगर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

भू-वैज्ञानिक के अनुसार, पृथ्वी की सतह से तकरीबन 66 किलोमीटर दूर से यहां भूकंप उत्पन्न हुआ है. हालांकि यह भूकंप कुछ सेकंड के लिए ही था, मगर इससे सरगुजा वासियों में खौफ का माहौल है. अंबिकापुर में लोग काफी खौफ में आ चुके हैं. भूकंप के झटके सरगुजा समेत सूरजपुर के आसपास भी महसूस किए गए हैं. भूकंप से कई घरों में दरारें भी आ गई है.

अपने बयान से पलटे महाराष्ट्र सरकार के मंत्री, माफ़ी की जगह दी ये सफाई

'राहुल गांधी के बयान को हर जगह दोहराएं..', खुलकर 'अदालत' के विरोध में उतरी कांग्रेस ?

माँ-बाप ने मिलकर कर दी 6 माह की मासूम की हत्या, फिर जंगल में दफनाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -