भूकंप ने किया असम का हाल बेहाल, फिर झटकों से हिली राज्य की धरती
भूकंप ने किया असम का हाल बेहाल, फिर झटकों से हिली राज्य की धरती
Share:

पूर्वोत्तर के प्रदेश असम में शुक्रवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 रही तथा भूकंप का केंद्र सोनितपुर था। भूकंप के झटके 4 बजकर 49 मिनट पर महसूस किए गए। अभी तक भूकंप से किसी प्रकार के जानमाल की हानि की कोई जानकारी नहीं है।

बीते कुछ दिनों से असम में बहुत अधिक भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। सोनितपुर में दो दिन पहले ही देर रात निरंतर एक के पश्चात् एक 6 भूकंप के झटके महसूस हुए। रात 12:00 बजे के पश्चात् लेकर रात 2:38 बजे के बीच भूकंप के झटकों से छह बार असम की धरती कांपी। रिक्टर पैमाने पर भूकंप के इन झटकों की तीव्रता बहुत कम रही थी।

हालांकि रात 12 बजे पहले भी असम तथा पूर्वोत्तर के कुछ अन्य प्रदेशों में बुधवार को एक के पश्चात् एक कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिससे इमारतों को बहुत हानि पहुंची तथा लोग घबरा कर अपने घरों से बाहर निकल आए थे। इसके अतिरिक्त बुधवार को प्रातः सात बजकर 51 मिनट पर तेजपुर में आए 6.4 तीव्रता के भूकंप के पश्चात् जिले एवं मध्य असम में ब्रह्मपुत्र के दोनों ओर बसे आसपास के क्षेत्रों में कुल 21 झटके महसूस किए गए। भूकंप के पश्चात् के इन झटकों के चलते किसी इमारत को हानि होने या लोगों के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

मंत्रिपरिषद की बैठक में बोले पीएम मोदी- कोरोना की जंग में सरकार एकजुट होकर तेजी से कर रही है काम...

12 से 15 साल की उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीन की मंजूरी चाहते हैं फाइजर और बायोटेक

मद्रास हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, 2 मई को राज्य में रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -