कैलिफोर्निया में 6.2 तीव्रता का भूकंप

 

सैन फ्रांसिस्को: यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के मुताबिक, कैलिफोर्निया में रिक्टर पैमाने पर 6.2 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप दोपहर 12:10 बजे पेट्रोलिया से 38 किलोमीटर पश्चिम में आया। 

भूकंप का केंद्र 9.3 किलोमीटर की गहराई के साथ 40.315 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 124.739 डिग्री पश्चिम देशांतर पर स्थित था। भूकंप के बाद अमेरिकी सुनामी चेतावनी केंद्रों ने कहा, "सुनामी की उम्मीद नहीं है।"

यूएसजीएस के अनुसार, कोई सुनामी चेतावनी, सलाह, घड़ी या धमकी जारी नहीं की गई थी, और हताहतों की संभावना कम है। "कुछ नुकसान संभव है, लेकिन प्रभाव सीमित होना चाहिए। " यूएसजीएस ने कहा, सीए क्षेत्र ने आखिरी बार 1993 में इस परिमाण के भूकंप का अनुभव किया था, जब एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी। क्षेत्र में हाल के भूकंपों ने भूस्खलन और द्रवीकरण जैसे माध्यमिक खतरे पैदा किए हैं, जो नुकसान में योगदान दे सकते हैं।

हालांकि हंबोल्ट काउंटी शेरिफ कार्यालय द्वारा कोई निकासी आदेश जारी नहीं किया गया था, कुछ सड़कों को चट्टानों के कारण बंद कर दिया गया था। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, आर्थिक नुकसान 10 मिलियन अमरीकी डालर से कम था, और कोई भी मौत नहीं हुई थी।

पेरू की टीकाकरण योजना को मजबूत करने के लिए विश्व बैंक ने 500 मिलियन अमरीकी डालर का ऋण दिया

अमेरिकी सीनेट अगले साल की शुरुआत में जो बिडेन के सामाजिक खर्च विधेयक पर मतदान करेगी

अमेरिका में कोरोना के नए वेरिएंट से घबराए लोग, 3 से 73 प्रतिशत हुआ आंकड़ा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -