तुर्की में भूकंप बना लोगों का काल, मरने वालों की संख्या 40 के पार
तुर्की में भूकंप बना लोगों का काल, मरने वालों की संख्या 40 के पार
Share:

अंकारा: तुर्की में भूकंप में मरने वालों की संख्या और भी बढ़ चुकी है। यहां अब तक 40 से अधिक लोगों की भूकंप से मौत हो चुकी है। आपदा और आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (एएफएडी) के मुताबिक, तुर्की के पश्चिमी इजमिर प्रांत में विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की तादाद 42 हो चुकी है। 

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को इज़मिर में 6.6 तीव्रता का भूकंप आया, जिसका असर एक दर्जन से अधिक इमारतों पर पड़ा। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने शनिवार देर रात बोला कि भूकंप से मरने वालों की तादाद 37 हो गई है। इस घटना में 880 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। एएफएडी ने रविवार सुबह बोला कि ताजा आंकड़ों के मुताबिक 42 लोगों की जान जा चुकी है...इजमिर में बचाव दल नौ नष्ट इमारतों के मलबे पर काम चल रहा है।

इजमिर के मेयर टंक सोयर ने कहा कि शहर में लगभग 20 इमारतों के गिरने की बात सामने है। इजमिर के गवर्नर ने कहा कि 70 लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाल लिया गया। मेडिकल के छात्र इल्के साइड भूकंप के वक़्त इजमिर के गुजेलबेक क्षेत्र में थे। उन्होंने कहा कि मुझे भूकंप का बहुत अनुभव है। इसलिए शुरू में मैंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। लेकिन, इस बार यह डरावना था। उन्होंने कहा कि कम-से-कम 25-30 सेकेंड तक झटके महसूस हुए।

कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में इंग्लैंड, पीएम जॉनसन ने किया लॉकडाउन का ऐलान

जानिए क्यों मनाया जाता है World Vegan Day

हैलोवीन इवनिंग के अगले दिन मनाया जाता है All Saints' Day

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -