उत्तराखंड: बागेश्वर के पास आए हल्के भूकंप के झटके
उत्तराखंड: बागेश्वर के पास आए हल्के भूकंप के झटके
Share:

उत्तराखंड: भारत के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, उत्तराखंड में बागेश्वर जिले के पास आज यानी शुक्रवार को सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए है। बताया जा रहा है भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.3 मापी गई है। यहाँ भूकंप आज सुबह के करीब 10:04 बजे आया। बताया जा रहा है यह भूकंप जमीन से 10 किमी की गहराई पर आया।

आपको हम यह भी बता दें कि नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत केंद्र की नोडल एजेंसी है, जो देश में भूकंप की एक्टिविटी की निगरानी करती है। वैसे यह पहली बार नहीं है। बल्कि उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में अक्सर भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं, हालाँकि भूकंप की तीव्रता कम होती है। बीते 1 दिसंबर 2020 को 40 साल के अंतराल के बाद हरिद्वार में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जी दरअसल उस दौरान हरिद्वार में 9:41 बजे 3।9 तीव्रता का भूकंप आया था।

वहीं उसके पहले 8 दिसंबर 2019 को जोशीमठ में 3.2 तीव्रता से भूकंप आया था। उसके बाद 12 नवंबर 2019 को पिथौरागढ़ जिले में 4.5 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था। इस तरह अब तक कई बार भूकंप के झटकों को महसूस किया जा चुका है।

विवादों में फंसी 'मैडम चीफ मिनिस्टर', बसपा प्रमुख मायावती की जिंदगी से से जुड़ी है कहानी

बॉर्डर पर घूमते भारतीय को देख भूटान के पुलिसकर्मी ने हिंदी में कही यह बात और जीत लिया दिल

कोरोना के नए संस्करण के चलते यूके से 246 यात्रियों को लेकर दिल्ली आई एयर इंडिया की फ्लाइट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -