तुर्की में नहीं थम रहा भूकंप का कहर, मृतकों की तादाद बढ़ी, 1000 से अधिक घायल
तुर्की में नहीं थम रहा भूकंप का कहर, मृतकों की तादाद बढ़ी, 1000 से अधिक घायल
Share:

अंकारा: पिछले हफ्ते पूर्वी तुर्की (Turkey) में आए 6.5 तीव्रता के भूकंप की वजह से मरने वालों की तादाद बढ़कर 36 हो गई है, जबकि 1,607 लोग घायल बताए जा रहे हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण (AFAD) ने रविवार को कहा है कि कुल 45 लोगों को मलबे से बचाया गया और तलाशी व बचाव अभियान चल रहा है.

AFAD के मुताबिक, भूकंप (Earthquake) एलाजिग प्रांत में 24 जनवरी को सुबह 8.55 बजे 6.75 किलोमीटर की गहराई पर आया था और उसके बाद कम तीव्रता वाले भूकंप के 788 हल्के झटके महसूस किए गए थे. AFAD के मुताबिक, विशेषज्ञों द्वारा किए गए एलाजिग और पास के मालट्या प्रांत के कुल 1,521 निर्माणों के अध्ययन से पता चला है कि कम से कम 76 इमारतें पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं और 645 अन्य गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं हैं.

इससे पहले, राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा कि अधिकतर नुकसान एलाजिग के गांवों में हुआ है. उन्होंने प्रेस वालों से कहा कि, "हम वहां नुकसान की गुंजाइश का पता लगाएंगे और जल्द ही निर्माण कार्यो को आरंभ करेंगे." AFAD के बयान में यह भी कहा गया है कि परिवारों के लिए लगभग 10,000 टेंट क्षेत्र में भेजे गए थे, और उनमें से 4,200 से ज्यादा पहले से ही लगाए गए थे. एजेंसी ने अपनी वेबसाइट पर उन नागरिकों के लिए बैंक कि जानकारी भी साझा की गई हैं जो भूकंप से बचे लोगों के लिए धन देना चाहते हैं. 

VIDEO: पाक पीएम की 'कातिल मुस्कान' पर फ़िदा हुईं महिला मंत्री, कहा- करिश्माई शख्स हैं इमरान खान

आतंकी हमले का शिकार सैन्य शिविर, 19 लोगों में गवाईं अपनी जान

ईरान पर लगा इलज़ाम, अमेरिका दूतावास पर दागे 5 मिसाइल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -