अमेरिका में आया तेज भूकंप

अमेरिका: बीते कुछ दिनों से भूकंप के कई झटकों के बाद ज्वालामुखी विस्फोट हुआ है. यहाँ पर इस मामले में अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण का कहना है कि सबसे गंभीर भूकंप के झटके की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर पांच दर्ज कि गई.  यह झटका गुरुवार सुबह आया और महज आधा घंटे के भीतर दो अन्य भूकंप के झटकों ने पुरे इलाके को हिला कर रख दिया. 

एक जानकारी के अनुसार अमेरिका में बुधवार को ज्वालामुखी विस्फोट से लीलानी एस्टेट प्रभावित हुआ है और हवाई काउंटी सिविल डिफेंस ने निवासियों व साथ ही साथ लानीपुना गार्डेंस के लोगों से स्थानीय समुदायिक केंद्र में शरण लेने को कहा है. एक निवासी ने कहा कि सड़क पर लावा पूरी तरह से फैला था और उन्हें सल्फर व जले पेड़ों की गंध आ रही थी.

इस  सक्रिय ज्वालामुखी किलाएवा में हवाई के सबसे बड़े द्वीप के आवासीय क्षेत्र के पास विस्फोट होने से क्षेत्र के करीब 1,700 लोगों को इलाके को छोड़कर जाने को मजबूर होना पड़ा है. बता दें कि बीते कुछ दिनों से भूकंप के कई झटकों के बाद ज्वालामुखी विस्फोट हुआ है. एक रिपोर्ट जारी कर बताया गया है कि करीब 250 भुकंप के झटके महसूस किए गए. इनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.5 व 2.7 मापी गई है.

पहले ही हफ्ते में 150 करोड़ के पार पहुंची 'एवेंजर्स : इनफिनिटी वॉर'

कार्ल मर्क्स जयंती: चीन के विकास का कारण मार्क्सवाद - जिनपिंग

फुटबॉलर आर्सेनल ने बटोरी तारीफें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -