मैक्सिको में आया तीव्र भूकंप, घर-दफ्तर हिले
मैक्सिको में आया तीव्र भूकंप, घर-दफ्तर हिले
Share:

मक्सिको : दक्षिणी मेक्सिको में शुक्रवार को 6.4 की तीव्रता का भूकंप आया और इसके झटकों का ग्वाटेमाला में भी अनुभव किया गया। भूकंप आने से लोग इमारतों और स्कूलों से बाहर निकल कर सुरक्षित मैदानों की ओर पहुंचे। दक्षिणी मेक्सिको में शुक्रवार को करीब 6.4 तीव्रता का भूकंप आ गया। भूकंप के झटके ग्वाटेमाला में महसूस किए गए।

भूकंप के चलते इमारतों और स्कूलों के बाहर भी लोग निकल आए। इस मामले में यूएस जियोलाॅजिकल सर्वे के अनुसार तटीय शहर ट्रेस पिकोस के पूर्व में 11 किलोमीटर दूर चियापास राज्य में स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 1.49 बजे भूकंप का झटका आया। विशेषज्ञों से मिली जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र करीब 97 किलोमीटर की गहराई में माना जा रहा है।

मैक्सिको के नागरिक सुरक्षा समन्वयक लुइस फेलिप पूंट द्वारा यह कहा गया कि राज्य और निगम के अधिकारियों द्वारा जान माल की हानि की जानकारी नहीं दी गई है। उल्लेखनीय है कि भूकंप का अनुभव चियापास में भी हुआ।

राज्य की राजधानी टक्सटला गुटियरेज में इमारतों और स्कूलों को खाली करवा लिया गया। यूएसजीएस द्वारा शुरूआत में भूकंप की तीव्रता को 6.6 आंका गया । हालांकि अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि भूकंप से कितना नुकसान हुआ है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -