भूकंप से हड़कंप, अरुणाचल प्रदेश के बाद सिंगापुर और इंडोनेशिया में भी हिली धरती
भूकंप से हड़कंप, अरुणाचल प्रदेश के बाद सिंगापुर और इंडोनेशिया में भी हिली धरती
Share:

नई दिल्ली: देश और विदेश में भूकंप के झटके महसूस किए जाने का सिलसिला जारी है. मंगलवार सुबह अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके आए हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 दर्ज की गई है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश के तवांग में सुबह 1 बजकर 33 मिनट पर भूकंप के झटके आए हैं.

इसके साथ ही सिंगापुर और इंडोनेशिया में भी भूकंप के झटके आए हैं. सिंगापुर से 1102 किलोमीटर साउथईस्ट इलाके में मंगलवार सुबह 4 बजकर 24 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई. हालांकि, अभी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. सिंगापुर की तरह इंडोनेशिया में भी भूकंप का झटका आया है. इंडोनेशिया के सीमारांग से 142 किलोमीटर नॉर्थ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता 6.3 दर्ज की गई है. यहां भी अभी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. बीते कुछ दिनों से देश के विभिन्न कोनों में भूकंप के झटके लगातार महसूस किए जा रहे हैं.

इससे पहले रविवार को लद्दाख, गुजरात और मिजोरम में भूकंप के झटके आए थे. लद्दाख के करगिल में भी सुबह 3 बजकर 37 मिनट पर भूकंप के झटके आए थे, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.7 दर्ज की गई थी. इसके बाद रविवार शाम को ही गुजरात के कच्छ में भूकंप का झटका महसूस किया गया.

क्या आप भी खरीदना चाहते हैं सोना ? मोदी सरकार दे रही है सुनहरा मौका, ऐसे उठाएं लाभ

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 7वें दिन राहत, जानिए आज के भाव

कोरोना काल में फिर चमका सोना, चांदी के भी भाव बढे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -