वीडियो: जापान में भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी नहीं

Jun 18 2018 03:57 PM

सोमवार की सुबह जापान के दुसरे सबसे बड़े शहर ओसाका में आए भारी भूकंप ने कई लोगों के घर तबाह कर दिए. सुबह करीब आठ बजे आए 6.1 की तीव्रता के भूकंप ने शहर के उत्तरी हिस्से को पूरी तरह से हिला कर रख दिया. इस प्राकृतिक आपदा में फिलहाल नौ साल की बच्ची समेत तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. इसके अलावा बड़ी संख्या में लोग घायल भी बताए जा रहे है. एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, भूकंप के बाद सुनामी जैसी कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है.

इस घटना के बाद जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि, 'भूकंप से होने वाले नुकसान का आकलन किया जा रहा है. फिलहाल हमारी प्राथमिकता लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने की है.' स्थानीय मीडिया के अनुसार, भूकंप से ओसाका में रेल और वायु सेवाएं प्रभावित हुई हैं, हालांकि यहां के परमाणु बिजली संयंत्रों में किसी प्रकार की गड़बड़ी देखने को नहीं मिली है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओसाका वही शहर है जहां अगले साल ग्रुप-20 देशों का सम्मेलन होना है. गौरतलब है कि जापान में मार्च 2011 में 9.0 तीव्रता से भूकंप आया था, जिसके बाद आयी सुनामी में कई हजार लोगों की मौत हो गई थी. इससे परमाणु बिजली संयंत्र को भी नुकसान पहुंचा था.

 

FIFA World Cup: कौन होगा इस बार चैंपियन, बताएगी यह बिल्ली

शहर की तरफ बढ़ रही बैलिस्टिक मिसाइल को साउदी अरब ने बीच में ही किया नष्ट

इस देश पर दागी गई मिसाइल फिर..