भूकंप से थर्राया उत्तर-पूर्व भारत, तीन की मौत, 35 घायल, मोदी ने लिया जायजा

Jan 04 2016 09:27 AM
भूकंप से थर्राया उत्तर-पूर्व भारत, तीन की मौत, 35 घायल, मोदी ने लिया जायजा

नई दिल्ली : सुबह तक़रीबन 4:35 बजे भारत-म्यांमार बॉर्डर से भूकंप थर्रा गया है साथ ही उत्तर-पूर्व भारत के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.8 बताई जा रही है. असम, पश्चिम बंगाल, अरुणाचल, बिहार, झारखंड समेत कई इलाको में भूकंप के झटके महसूस किए गए. बता दे की भूकंप का केंद्र इंफाल से करीब 33 किमी दूर और गहराई 35.0 किमी नीचे मापी गई.

भारत-म्यांमार बॉर्डर पर भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने के अनुसार 6.8 है. प्रशासन ने इंफाल की बिजली बंद कर दी है. सूत्रों के हवाले से खबर लिखने तक इस घटना में तीन लोगो की मौत और 35 लोगों के जख्मी होने की जानकारी है.

मोदी ने लिया हालात का जायजा-

असम के सीएम तरुण गोगोई से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घाना के बारे में जानकारी ली और उनसे बात की. इस बात की जानकारी खुद उन्होंने दी है. साथ ही यह भी बताया की उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री नाबाम तुकी से भी बात की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री से भी चर्चा की है. ट्वीटर पर जानकारी देते हुए बताया की इस मामले में गृहमंत्री राजनाथ से बात हुई है. वह असम में ही हालत पर नज़र बनाए हुए है. वही भूकंप प्रभावित असम में बचाव दल NDRF मोर्चा संभालने के लिए रवाना हो चुकी है.