मैक्सिको भूकंप में, मृतक संख्या 273 हुई
मैक्सिको भूकंप में, मृतक संख्या 273 हुई
Share:

मेक्सिको सिटी: मंगलवार को मेक्सिको में आए 7.1 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका ज़ाहिर की गई थी, जो सच साबित हुए. अब मृतक संख्या बढ़कर 273 हो गई है. भूकंप से अधिकांश मौतें मेक्सिको सिटी में हुई. यहां करीब 40 इमारतें ढह गईं हैं.

बता दें कि मृतकों की संख्या के बारे में राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा एजेंसी के हवाले से जानकारी मिली हैं कि मेक्सिको सिटी में 137 लोग मारे गए हैं, जबकि . मोरेलोस में 73, प्यूब्ला में 43, गुएरेरो में छह और ओक्साका में एक व्यक्ति की मौत हुई है. अभी भी मृतक संख्या बढ़ने का अंदेशा जताया जा रहा हैं. राहत एवं बचाव कार्य जारी है. जबकि दूसरी ओर मेक्सिको सिटी के मेयर मिग्युएल एंजेल ने मीडिया के समक्ष खुलासा किया कि प्रशासन द्वारा बरामद शवों में 87 महिलाएं, 50 पुरुष और 25 बच्चे हैं.

मैक्सिको के भूकंप की खबर के साथ ही अब गुरुवार को जापान में भी रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए जाने का मामला सामने आया हैं.  अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के स्रोतों के अनुसार  कामिशी से  करीब  281 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में और फुकुशिमा से लगभग 321 मील दूर पूर्व में  भूकंप  के  ये झटके महसूस किए गए. फ़िलहाल किसी हानि की कोई खबर नहीं हैं.

यह भी देखें

मेक्सिको सिटी में जबरदस्त भूकंप, 150 लोगों की मौत

भूकंप पीड़ितों ने लिया टेक्नोलॉजी का सहारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -