मेक्सिको में भूकंप से मची तबाही, अब तक करीब 60 की मौत
मेक्सिको में भूकंप से मची तबाही, अब तक करीब 60 की मौत
Share:

मेक्सिको। मेक्सिको के दक्षिणी तट पर भूकंप का अनुभव हुआ। भूकंप काफी तीव्रता का था। बताया जा रहा है कि भूकंप गुरुवार रात 11 बजकर 49 मिनट पर आया था। इसका केंद्र दक्षिण चियापास में तापाचुला से 165 किलोमीटर पश्चिम में जमीन से 69.7 किलोमीटर की गहराई में था। इसके कई घंटों बाद तक क्षेत्र में भूकंप के बाद के झटके महसूस किए गए भूकंप में मरने वालों की तादाद 60 तक पहुॅंच गई है।

इस भूकंप से बड़े पैमाने पर तबाही मची है। भूकंप से कई भवन जमींदोज़ हो गए। भूकंप से लोग दहशत में आ गए। लोगों में हड़कंप मच गया और वे मैदानी क्षेत्र की ओर भागने लगे। हालांकि बड़े पैमाने पर लोग भवनों के मलबे में दब गए। अब आपदा प्रबंधन दल द्वारा भवनों के मलबे से जीवन की तलाश की जा रही है। इस मामले में आपदा प्रबंधन का दल लोगों को राहत पहुॅंचाने में लगा है।

गौरतलब है कि मेक्सिको में पहले ही लोग कातिया तूफान से परेशान हैं, अब भूकंप के चलते लोग मारे गए हैं और कुछ घायल हुए हैं। यह तूफान वेराक्रूज में खाड़ी तट तक पहुॅंच सकता है। मेक्सिको सिविल डिफेंस एजेंसी ने दक्षिणी राज्य ओक्साका में 45 लोगों की मौत की पुष्टि की। दूसरी ओर 12 लोगों की मौत चियापास में होने की जानकारी मिली है। टबैस्को की खाड़ी के पास भी लगभग 3 लोग मारे गए हैं।

भूकंप से थर्राया मैक्सिको, दो लोगो की मौत

इस्चिया द्वीप पर भूकंप से एक की मौत, आधा दर्जन लोग फंसे

इंडोनेशिया में आया भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

पीएम मोदी ने चीन के भूकंप में मृत लोगों के प्रति शोक जताया

चंबा में आया 3.5 रिक्टर स्कैल का भूकंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -