हिमाचल प्रदेश में आया भूकंप, आस पास के इलाकों में भी हिली जमीन
हिमाचल प्रदेश में आया भूकंप, आस पास के इलाकों में भी हिली जमीन
Share:

शिमला : हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शुक्रवार तड़के 4.2 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप के झटके तड़के चार बजकर 32 मिनट पर महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र मंडी के पूर्वोत्तर में 10 किमी की गहराई में था.

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि निकटवर्ती क्षेत्रों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. अधिकारियों ने कहा कि इस दौरान जान-माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है. मंडी सहित हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर हिस्से उच्च भूकंपीय संवेदनशील क्षेत्र में आते हैं और क्षेत्र में भूकंप के हल्के झटके अकसर महसूस किए जाते हैं. इससे पहले गत माह 24 अप्रैल को ही अरुणाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस हुए थे, रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 5.8 आंकी गई थी. 

शिलांग में सेंट्रल सिसमोलॉजिकल ऑब्जर्वेटरी के एक भूकंपविज्ञानी एंड्रयू लिंगदोह ने बताया था कि, "अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके रात 1.45 बजे महसूस किए गए तथा इस भूकंप का केंद्र अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले में था." भूकंप के झटके असम, नागालैंड, पड़ोसी देश चीन, म्यांमार और भूटान के कुछ भागों में भी महसूस हुए थे.

खबरें और भी:-

घरेलू बाजार में दिखाई दी सोने और चांदी के दामों में नरमी

बाजार खुलते ही सेंसेक्‍स में नजर आई 10 अंकों की मामूली बढ़त

गुरूवार को डॉलर के मुकाबले 1 पैसे मजबूत रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -