लद्दाख में फिर हिली धरती, भूकंप के डर के चलते घरों से निकले लोग
लद्दाख में फिर हिली धरती, भूकंप के डर के चलते घरों से निकले लोग
Share:

लद्दाख: एक ओर पूरा देश कोरोना महामारी का सामना कर रहा है। वहीं, दूसरी ओर प्राकृतिक आपदाओं का प्रकोप भी कोरोना की तरह ही लगातार जारी है। जिसके कारण भारत के कुछ राज्यों में भूंकप के झटकों भी महसूस किए जा रहे हैं। हाल ही में कई राज्यों में भूकंप के झटके आए थे। जिससे लोगों की मुश्किलें व डर और ज्यादा बढ़ गया था। वहीं, आज लद्दाख में एक बार फिर भूकंप के झटके आए हैं। हालांकि, इनकी तीव्रता कम थी।

उल्लेखनीय है कि, लद्दाख में गुरुवार की सुबह आए भूकंप के हल्के झटकों से लोगों को अपने घरों में कुछ कंपन का अहसास हुआ, जिसके बाद लोग अपने घरों से बाहर आकर खड़े हो गए। फ़िलहाल किसी तरह के नुकसान की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) के मुताबिक, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.2 दर्ज की गई है। इन भूकंप के महसूस किये जाने की जानकारी NCS द्वारा  शेयर की गई है।

आपको बता दें कि, लद्दाख में कुछ दिनों के अंतराल पर ही यह दूसरी दफा है, जब भूकंप आया है। इससे पहले लद्दाख में आया भूकंप काफी तीव्र था। उस वक़्त भूकपं की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.1 दर्ज की गई थी। उस वक़्त भूकंप का केंद्र लेह से 174 किलो मीटर पूर्व की तरफ था।

एरिक्सन मामला: आखिर क्यों मुकेश अंबानी ने नहीं की थी अनिल अंबानी की वित्तीय सहायता?

स्ट्रीट वेंडर्स की मदद करने के लिए सरकार ने बनाई ये योजना

आईएमएफ निदेशक क्रिस्टालिना ने ऑनलाइन इवेंट के दौरान आर्थिक सुधार को लेकर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -