लद्दाख में फिर आए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.6 रही तीव्रता
लद्दाख में फिर आए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.6 रही तीव्रता
Share:

लेह: लद्दाख में शनिवार सुबह 8:27 बजे भूकंप के झटके आए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (NCS) ने जानकारी दी है कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 दर्ज की गई है. भूकंप से अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है. इससे पहले शुक्रवार सुबह 11.02 बजे भी लद्दाख में 4.2 तीव्रता के भूकंप के झटके आए थे. 

बता दें कि इसी हफ्ते बुधवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में 3.2 तीव्रता के भूकंप के झटके आए थे. अधिकारियों ने बताया था कि इसमें किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. भूकंप बुधवार दोपहर 2:34 बजे आया था और इसका केन्द्र डोडा में दर्ज किया गया था. वहीं शुक्रवार को चीन में युन्नान प्रांत की यांग्बी यी स्वायत्त काउंटी में एक के बाद एक आए भूकंप में कम से कम 3 लोगों की जान चली गई थी और 27 जख्मी हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यांग्बी काउंटी में दो लोगों की और योंगपिंग काउंटी में एक शख्स की मौत हुई. भूकंप से लगभग 72,317 लोग प्रभावित हुए थे.

चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र (CENC) के मुताबिक, यांग्बी में रात नौ बजे से 11 बजे तक 5.0 तीव्रता से ज्यादा के चार भूकंप आए. चीनी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि उत्तर पश्चिम चीन के किंगघई प्रांत में शनिवार को 7.4 तीव्रता का भूकंप आया, किन्तु किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

RIL-BP क्षेत्र में उत्पादन शुरू होने से 23 प्रतिशत बढ़ा भारत का प्राकृतिक गैस उत्पादन

पाकिस्तान में 20,089 के पार हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

50,540 पर बंद हुआ BSE, निफ्टी में भी आया उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -