लद्दाख में भूकंप के झटकों से डोली धरती, 3.7 की तीव्रता रही
लद्दाख में भूकंप के झटकों से डोली धरती, 3.7 की तीव्रता रही
Share:

लद्दाख: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा आपदाओं का सिलसिला लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनता जा रहा है, हर दिन इन आपदाओं की चपेट में आने से कोई न कोई अपनी जान खो देता है। वहीं पिछले कुछ दिनों से आपदाओं में सबसे ज्यादा भूकंप के मामले में सामने आए है, वहीं लद्दाख  में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस हुए है। 

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख  में शनिवार प्रातः  भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस हुए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3।7 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Centre for Seismology) के अनुसार, प्रातः  2:14 बजे भूकंप के झटकों से धरती हिल गई।  लेकिन अच्छी बात तो यह है कि इस घटना में किसी की जान कोई कुछ नहीं हुआ। मिली जानकारी के अनुसार जिसके पूर्व शुक्रवार शाम को लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस हुए थे। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, शक्रवार शाम तकरीबन 4:27 बजे लद्दाख में भूकंप के कारण धरती कांप गई। भूकंप की तीव्रता 5।4 आंकी गई है। फिलहाल किसी बड़ी हानि की जानकारी नहीं है। 

शनिवार को भी लद्दाख में भूकंप के झटके:  वहीं इस बात का पात चला है कि शनिवार को भी लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस हुए है। जिसके साथ ही पड़ोसी देश पाक और अफगानिस्तान में भूकंप से धरती हली थी। हालांकि किसी तरह का बड़ा हानि नहीं हुई।

 

भारत में बढ़ रहा रिकवरी रेट, लेकिन अब भी इतने है एक्टिव केस

अहमदाबाद में चल रहा था जिस्मफरोशी का व्यापार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

जेल से आया लालू का ट्वीट- उठो बिहारी, करो तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -