कश्मीर में महसूस हुए भूकंप के झटके
कश्मीर में महसूस हुए भूकंप के झटके
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में रात भर बड़े पैमाने पर भूकंप आया, क्योंकि लोग अपने घरों से बाहर निकल कर भागने लगे ताकि टेम्पो के कारण दरारें विकसित हो रही कई संरचनाओं की खबरें आई है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा, “शुक्रवार को सुबह 10.34 बजे जम्मू-कश्मीर में रिक्टर पैमाने पर 6.3 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया।

घाटी में कई स्थानों पर स्थानीय लोगों के साथ भूकंप की वजह से व्यापक दहशत की खबरें आ रही हैं, जो रात को पिछलग्गू होने की आशंका में सो रहे थे। अधिकारियों ने अब तक भूकंप के कारण किसी भी हताहत की सूचना नहीं दी है, जिससे घाटी में डर और दहशत फैल गई। "भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान में 31.57 डिग्री उत्तर और देशांतर 75.09 डिग्री पूर्व में था। यह पृथ्वी की सतह के अंदर 10 किलोमीटर की दूरी पर था।

रिक्टर स्केल पर 6 से 6.9 की तीव्रता वाले भूकंप को भूकंपीय रूप से 'मजबूत' परिमाण के रूप में वर्गीकृत किया गया है। कश्मीर में भूकंपों से होने वाली तबाही का इतिहास है क्योंकि घाटी अत्यधिक भूकंप वाले क्षेत्र में स्थित है। कश्मीर अबी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के दो किनारों पर 80,000 से अधिक लोग मारे गए थे, जो 8 अक्टूबर 2005 को रिक्टर पैमाने पर 7.3 की तीव्रता के साथ आया था।

कोविड वैक्सीन के पहले डोज के बाद ही 3 डॉक्टर निकले कोरोना पॉजिटिव

एटीटीएसए के सदस्यों ने वेतन वृद्धि और एसटी दर्जे की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

म्यांमार सेना ने पूर्वोत्तर में विद्रोह को रोकने में की मदद: सेना प्रमुख नरवणे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -