कोरोना संकट के बीच भूंकप के झटकों से डोली दिल्ली की धरती, लोगों में दहशत का माहौल

Jun 20 2021 01:05 PM
कोरोना संकट के बीच भूंकप के झटकों से डोली दिल्ली की धरती, लोगों में दहशत का माहौल

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने पहले ही देशभर में संकट की स्थिति उत्पन्न कर दी है इस बीच कई ओर अन्य मामलों और घटनाओं ने भी स्थिति को और विकट कर दिया है। वही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिसके पश्चात् व्यक्तियों में दहशत फैल गई है। दिल्ली में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर इसकी 2.1 रही।

राष्ट्रीय राजधानी के कई क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिसके पश्चात् लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। यह पिछले 20 दिनों के भीतर दिल्ली में भूकंप का दूसरा मामला है। इससे पूर्व 31 मई को दिल्ली के ही रोहिणी क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.4 रही थी। फिलहाल अभी तक भूकंप से जान माल के नुकसान की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

आपको बता दें कि दिल्ली से पहले शनिवार रात को मणिपुर तथा अरुणाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। यहां रात के लगभग 1 बजकर 22 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए। रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.6 के लगभग मापी गई। मणिपुर में भी रात 1 बजकर 22 मिनट पर 3.6 की तीव्रता का भूकंप आया था। इससे पूर्व असम में भी शुक्रवार देर रात भूकंप के झटके आए थे। यहां भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई।

आयुष्मान खुराना ने खोला अपने नाम से जुड़ा सीक्रेट, बताया नाम में क्यों है डबल N और डबल R

वीरेंद्र सहवाग ने उड़ाया शेन वार्न का मजाक, कह डाली ये बड़ी बात

कोरोना संकट के बीच जारी है भगवान जगन्नाथ के रथों का निर्माण, 24 जून को होगी लोकप्रिय रथ यात्रा