4 घंटे में 2 बार भूकंप के झटकों से दहला दिल्ली-हरियाणा
4 घंटे में 2 बार भूकंप के झटकों से दहला दिल्ली-हरियाणा
Share:

नई दिल्ली : राजधानी नई दिल्ली और हरियाणा के रोहतक और आसपास के इलाके में आज तड़के दो बार भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए जाने का मामला सामने आया है. इस भूकंप से दोनों जगह लोग सहम गए. पहला झटका सुबह 4.26 मिनट पर आया, जबकि दूसरा ऑफ्टरशॉक 8 बजकर 13 मिनट पर महसूस किया गया. भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक में 22 किलोमीटर गहराई पर था. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5 मापी गई है. फिलहाल इससे कोई नुकसान होने की कोई खबर नहीं है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को तड़के जब दिल्ली और इससे सटे इलाकों में लोग गहरी नींद में थे, तब अचानक लगे झटकों ने उन्हें चौंका दिया. हरियाणा के रोहतक जिले में आए भूकंप ने आसपास के इलाकों को हिला दिया. बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5 थी और इसका केंद्र रोहतक जिले के खरखोदा नामक स्थान पर 22 किलोमीटर गहराई में था. मिली जानकारी के अनुसार यूपी के शामली, हरियाणा के जींद और रोहतक के साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी झटके महसूस किए गए हैं.

हालांकि अभी तक इस भूकंप से किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. भूकंप के झटके लगने पर जागे लोग दहशत से घबरा गए. लोग घरों से बाहर निकल आए. कुछ लोगों ने तुरंत सोशल मीडिया पर इस भूकंप के बारे में पुष्टि करनी चाही, तो कुछ ने अपने अनुभव बांटे. फ़िलहाल भूकंप के बारे में विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है.

यह भी देखें

चीन में भूकंप से 12 हजार लोग प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -