असम में आए भूकंप के तेज झटके, हुआ भारी नुकसान

गुवाहाटी: असम में बुधवार प्रातः भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। असम के अतिरिक्त पड़ोसी राज्य मेघालय तथा पश्चिम बंगाल के उत्तरी भागों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने खबर दी कि भूकंप के झटके प्रातः लगभग 7:51 पर असम के सोनितपुर में आए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6।4 मापी गई है। इसके पश्चात् सात बजकर 58 मिनट और आठ बजकर एक मिनट पर भूकंप के दो और झटके महसूस किए गए। ये भूकंप के झटके क्रमश: 4।3 तथा 4।4 तीव्रता के दर्ज किए गए।

सोनितपुर के जिला मुख्यालय तेजपुर, गुवाहाटी तथा कई अन्य जगहों में कई इमारतों में दरारें आ गई तथा लोग घबराहट में अपने घरों तथा अन्य जगहों से बाहर निकल आए। वही असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर खबर दी कि भूकंप का केंद्र सोनितपुर जिले के ढेकियाजुली में था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि असम में भूकंप के तेज झटके महसूस किए।

भूकंप के झटके से हुए नुकसान की तस्वीरें भी अब सामने आ रही हैं। ये तस्वीर हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने ट्विटर पर साझा की हैं। भूकंप की तीव्रता का अनुमान गुवाहाटी से सामने आईं इन तस्वीरों से लगाया जा सकता है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी विनाश और हताहतों की रिपोर्टों का आकलन कर रही है।

दुखद! नहीं रही पीएम मोदी की चाची नर्मदाबेन, कोरोना से गई जान

कोरोना के कारण शराब बंदी के बाद शुरू हुई होम डिलीवरी

सर्वोच्च न्यायालय ने वेदांत को तमिलनाडु में O2 संचालित करने की दी अनुमति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -