गहरी नींद में था असम, तभी भूकंप के झटकों से दहल गए लोग, 4.1 रही तीव्रता
गहरी नींद में था असम, तभी भूकंप के झटकों से दहल गए लोग, 4.1 रही तीव्रता
Share:

गुवाहाटी: असम में शुक्रवार देर रात 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, जो बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर क्षेत्र में पांचवां भूकंप है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी की रिपोर्ट में बताया गया है कि ताजा भूकंप के झटके शुक्रवार देर रात 1 बजकर 7 मिनट पर मसहूस किए गए, जिसका केंद्र सोनितपुर जिले के हेडक्वार्टर तेजपुर के पास 30 किलोमीटर की गहराई पर स्थित था. फिलहाल, इस भूकंप में किसी के भी हताहत होने किसी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है.

बता दें कि इससे पहले, सूबे में दो और भूकंप आए, जिसमें शुक्रवार की सुबह 4.1 तीव्रता का भूकंप भी शामिल था, जिसका केंद्र सोनितपुर जिले में स्थित था. असम के सोनितपुर में 2 बजकर 4 मिनट पर 4.1 तीव्रता का झटका आया था. भूकंप का केंद्र तेजपुर से 36 किलोमीटर उत्तर पश्चिम की ओर धरती से 22 किलोमीटर की गहराई में स्थित था. असम के आलावा, मेघालय और मणिपुर में भी एक के बाद एक झटके महसूस आए थे.

मणिपुर के चंदेल इलाके में आधी रात के बाद एक बजकर 6 मिनट पर आया, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3 दर्ज की गई. इसका केंद्र मोइरांग से 39 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में म्यांमार की बॉर्डर के पास धरती से 10 किलोमीटर की गहराई में रहा. वहीं, 2.6 तीव्रता का झटका मेघालय के वेस्ट खासी हिल्स में 4 बजकर 20 मिनट पर आया.

विप्रो लिमिटेड ने जूनियर स्टाफ के वेतन में की वृद्धि

उतार-चढ़ाव के बीच बंद हुआ बाजार

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग करे बंगाल हिंसा और पलायन की जांच - कोलकाता हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -