अंडमान-निकोबार में फिर आए भूकंप के झटके, 4.3 दर्ज की गई तीव्रता
अंडमान-निकोबार में फिर आए भूकंप के झटके, 4.3 दर्ज की गई तीव्रता
Share:

पोर्ट ब्लेयर: अंडमान निकोबार द्वीप में एक बार फिर से भूकंप के झटके आए हैं। देर रात तक़रीबन ढाई बजे ये भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र दिगलीपुर बताया गया है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.3 दर्ज की गई है। इस भूकंप में किसी भी तरहके नुकसान की कोई खबर नहीं है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने इस संबंध में जानकारी दी है। 

इससे पहले 28 जून को भी इसी क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस आए थे। हलांकि उस दौरान भी किसी भी तरह के जान-माल नुकसान की कोई खबर नहीं थी। इसी दिन हरियाणा के भी कई इलाकों मे भूकंप के झटके महसूस आए थे।  बता दें कोरोना वायरस महामारी के दौरान देश-विदेश के विभिन्न इलाकों में हर दो-चार दिन में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। हालाँकि, गनीमत यह रही कि इन झटकों में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। 

इससे पहले पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर के राजौरी में भूकंप के झटके आए थे। यह झटके रात 2 बजे 12 मिनट पर महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 दर्ज की गई थी।  इससे पहले थोड़े दिन देश के अरुणाचल प्रदेश में भूंकप के झटके महसूस आ चुके हैं। इसी दिन सिंगापुर और इंडोनेशिया में भी भूकंप के झटके आए थे। इन भूकंप की तीव्रता कम होने की वजह से तीनों ही जगह किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ था। 

जीडीपी के आंकड़ों ने किया निराश, भारी गिरावट के नजर आ रहे आसार

कल से IPO में कर पाएंगे निवेश, जानें पूरी डिटेल्स

हवाई सफर करने के लिए करना पड़ेगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -