असम में भूकंप के झटकों से डोली धरती, डरकर घरों से बाहर भागे लोग
असम में भूकंप के झटकों से डोली धरती, डरकर घरों से बाहर भागे लोग
Share:

गुवाहाटी: असम के दक्षिण सलमारा मनकाचर में बुधवार की दोपहर एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 दर्ज की गई है. हालांकि, भूकंप के कारण किसी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है. बताया जा रहा है कि भूकंप दोपहर दो बजकर 59 मिनट पर आया और इसका केंद्र 10 किलोमीटर भीतर दर्ज किया गया. भूकंप आते ही लोग दहशत के मारे अपने घरों से बाहर निकल आए.

बता दें कि इससे पहले राज्य के गोलपारा में सात जुलाई को सुबह 8.45 बजे भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.2 दर्ज की गई थी. बता दें कि इससे पहले असम (Assam) और उत्तर बंगाल (North Bengal) में 7 जुलाई की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार में हल्के भूकंप के झटके महसूस आए थे. 7 जुलाई को सुबह लगभग 8:45 पर झटके महसूस किए गए थे .  

मीडिया रिपोर्ट्स में नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के हवाले से बताया गया था कि असम के गोलपारा में आज सुबह 8.45 बजे भूकंप आया, जिसकी रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 5.2 रही. हालांकि, असम या उत्तर बंगाल में किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

टाटा मोटर्स ने पेश किया नया वैरिएंट टियागो एनआरजी, जानिए क्या है इसकी कीमत

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -