हिमाचल प्रदेश में महसूस हुए 3.0 तीव्रता के भूकंप के झटके
हिमाचल प्रदेश में महसूस हुए 3.0 तीव्रता के भूकंप के झटके
Share:

शिमला : हिमाचल प्रदेश में सुबह भूंकप के झटके महसूस किए गए हैं. ये झटके सुबह 9:11 मिनट पर महसूस किये गए हैं. जानकारी के अनुसार रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 मापी गई है. भूकंप के झटके किन्नौर में सुबह महसूस किये गए हैं जिसमें फ़िलहाल किसी कोई हानि होने की खबर नहीं आई है. बता दें, इसके पहले भी हिमाचल में भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं जिसके बाद तेज़ बारिश का भी सामना करना पड़ा.

बता दें, इससे पहले 24 सिंतबर को हिमाचल के सिरमौर में भी भूकंप के झटके महसूस हुए थे जिससे लोग काफी डर गए थे. राज्य में भारी बारिश देखी गई थी जिसे लोगों में और भी डर बैठ गया था. वहीं जम्मू-कश्मीर में भी 7 अक्टूबर को भूंकप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई. इसमें भी किसी के आहात होने की और नुकसान होने की कोई खबर सामने नहीं आई थी.

तितली तूफान के चलते दिल्ली में मौसम का ​बिगड़ा मिजाज 

हिमाचल प्रदेश में कई बार ऐसे भूकंप के झटके महसूस किये जाते हैं जिससे वहां के लोगों का डर बना रहता है. भरी बारिश और बर्फ बारी के चलते यहां कई बार भू स्खलन भी हो जाता है और जान हानि हो जाती है. लेकिन हाल ही में महसूस किये गए इन झटकों में फ़िलहाल कोई जनहानि नहीं हुई है. 

खबरें और भी.. 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

शिमला में अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल शुरू, दिखाई जाएंगी 28 देशों की फिल्में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -