इंडोनेशिया के सुलावेसी में फिर भूकंप के झटके
इंडोनेशिया के सुलावेसी में फिर भूकंप के झटके
Share:

इंडोनेशिया के सुलावेसी में सोमवार को 5.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। 

तुर्की में इंडोनेशियाई दूतावास ने कहा है कि शुक्रवार को तुर्की और ग्रीस के तटों से एजियन सागर में आये 7.0 तीव्रता वाले भूकंप से इंडोनेशियाई लोगो की कोई खबर नहीं आयी है |

शुक्रवार को जारी एक बयान के अनुसार, तुर्की के अंकारा में इंडोनेशियाई दूतावास ने कहा कि वह स्थानीय अधिकारियों, देश में इंडोनेशियाई नागरिक सुरक्षा कार्य बल और प्रभावित क्षेत्र के समुदायों के साथ समन्वय जारी रखेगा।

नागरिक सुरक्षा के लिए दूतावास के समन्वयक हरलियांतो के अनुसार, अब तक, इंडोनेशियाई नागरिकों की कोई रिपोर्ट नहीं आई  है जो भूकंप से सीधे प्रभावित हुए थे।

दूतावास के रिकॉर्ड के अनुसार, 98 इंडोनेशियाई नागरिक तुर्की के इज़मिर और आसपास के क्षेत्रों में रहने के लिए जाने जाते हैं जो भूकंप से प्रभावित हुए थे। इनमें से ज्यादातर स्पा कर्मचारी और छात्र हैं। तुर्की में 2,700 छात्रों और 1,500 स्पा कर्मचारियों सहित कुल 5,000 इंडोनेशियाई रहते हैं।

इंडोनेशियाई नागरिकों के लिए, दूतावास ने +90-532-135-2298 पर एक हॉटलाइन स्थापित की है।

इस्तांबुल और अंकारा के बाद तुर्की के तीसरे सबसे बड़े शहर इज़मिर में इमारतों को तुर्की तट और ग्रीक द्वीप सामोस के बीच एगन सागर में आए शक्तिशाली भूकंप के परिणामस्वरूप बड़ी क्षति हुई। खबरों के मुताबिक, भूकंप के केंद्र से 400 किलोमीटर दूर इस्तांबुल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।
इसके अलावा उसाक, डेनिज़ली, मनीसा, बालिकेसिर, आयदीन और मुगला के आसपास के शहर भी प्रभावित हुए।

रॉयटर्स के अनुसार, शनिवार सुबह तक, भूकंप ने तुर्की में कम से कम 17 लोगों और ग्रीस में दो लोगों की जान ले ली थी। तुर्की के आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्रशासन (एएफएडी) के अनुसार, 709 लोग घायल हो गए, और कम से कम 17 संरचनाएं क्षतिग्रस्त या ढह गईं।

अफगानिस्तान में आए भूकंप के झटके, पापुआ न्यू​गिनी में भी डोली धरती

तुर्की में तबाही के बाद चीन में आया विनाशकारी भूकंप, 7.3 तीव्रता के झटकों से थर्राई धरती

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -