भूकंप से फिर दहला नेपाल, महसूस किए गए 407 झटके

काठमांडू : मध्य नेपाल में भूकंप का झटका महसूस किया गया है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.3 आंकी गई है। हालांकि भूकंप से किसी तरह की क्षति होने की कोई सूचना नहीं है। मिली जानकारी के अनुसार नेपाल में एक बार फिर भूकंप का खतरा मंडराने के बाद सरकार अलर्ट हो गई है। दूसरी ओर लोगों को भूकंप का अनुभव होने के बाद वे सहम गए। लोगों ने तुरंत खाली मैदानों, जगहों की ओर दौड़ लगा दी। हालांकि इस भूकंप में किसी तरह का अधिक नुकसान होने की जानकारी नहीं है।

मगर माना जा रहा है कि प्रातः 10 बजे आए भूकंप के बाद के झटकों का केंद्र काठमांडू के पूर्व में था। दूसरी ओर अन्य विशेषज्ञों द्वारा सिंधुपालचौक जिले में इस भूकंप का केंद्र माना गया है। फिलहाल भूकंप को लेकर अधिक जांच की जा रही है। यह भी सामने आया है कि यहां पर करीब 407 हल्के झटके महसूस किए गए हैं, आफ्टर शाॅक्स के बाद सभी क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

भूकंप से किसी भी प्रकार की क्षति होने की स्थिति में तुरंत आपदा प्रबंधन करने के निर्देश दिए हैं। काठमांडू से 150 किलोमीटर उत्तर में भूकंप आने से राहत एजेंसियों द्वारा चिंता व्यक्त की गई है। दरअसल नेपाल की भारत से सटी सीमा के आवागमन हेतु बंद हो जाने के कारण इस क्षेत्र के भूकंप प्रभावितों तक मदद पहुंचना कुछ मुश्किल है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -