घर में मिट्टी का बर्तन रखने से आता है धन, दिशा का रखें ध्यान
घर में मिट्टी का बर्तन रखने से आता है धन, दिशा का रखें ध्यान
Share:

घर में मिट्टी के बर्तनों का होना शुभ माना जाता है. पहले के ज़माने में मिट्टी के बर्तनों का ही इस्तेमाल किया जाता है लेकिन जैसे ही समय बदल रहा है मिट्टी के बर्तन लोग घर में नहीं रखते. पहले इन्ही में खाना पकाया जाता था और इन्ही में खाया भी जाता था. इसके अलावा लोगों का भी मानना था मिट्टी के बर्तन घर में सुख शांति का प्रतीक है. अगर आप भी अपने घर में इनका उपयोग करते हैं तो आपको बता देते हैं किस दिशा में इन बर्तनों को रखना शुभ होता है. इससे आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी.

सिर्फ धार्मिक कारण ही नहीं बल्कि वैज्ञानिक कारण भी है मिट्टी के बर्तनों को रखने के पीछे. यानी विज्ञानं भी इस बात को मानता है कि ये घर में सुख शांति लाते हैं. घर में मटका सभी के यहाँ होता और मटके का पानी पिने से हमारे शरीर को काफी लाभ होता है. इतना ही नहीं मिट्टी के घड़े में पानी रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा भी बनी रहती है. 

ये बात जानकर आपको हैरानी होगी कि मटके में पानी भरकर रखने से कुंडली से बुध और चंद्रमा का बुरा प्रभाव भी हट जाता है या कम हो जाता है. बुध और चन्द्रमा के लिए इसे काफी शुभ माना गया है. अगर मटके में पानी भरकर आप उसे उत्तर-पूर्व दिशा में रखेंगे तो इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी. नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए दिशा का ध्यान रखना ज़रूरी है. वहीं घर की दक्षिण पूर्वी दिशा में मिट्टी का बना पक्षी रखा जाये तो वो शुभ माना जाता है.

खुशहाल जीवन चाहते हैं तो न करें ये गलतियां

नाख़ून बताते हैं आपके भविष्य का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -